World cup 2023 :वर्ल्ड कप से बाहर होने पर इमोशनल हुए हार्दिक पांड्या…

नई दिल्ली। भारत के स्टार आल राउंडर हार्दिक पांड्या टखने की चोट से उबरने में असफल रहने के बाद शनिवार को विश्व कप से बाहर हो गये। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की मीडिया विज्ञप्ति के अनुसार 17 वनडे खेलने वाले तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा को पांड्या की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है। पांड्या 19 अक्टूबर को पुणे में बांग्लादेश के खिलाफ अपनी ही गेंद पर क्षेत्ररक्षण करते हुए बायें टखना चोटिल करा बैठे थे। इसके बाद वह न्यूजीलैंड, इंग्लैंड और श्रीलंका के खिलाफ मैच नहीं खेल पाये।

यह बात पचा पाना मुश्किल है कि…’
हार्दिक पांड्याने ‘एक्स’ पर लिखा, यह बात पचा पाना मुश्किल है कि मैं विश्व कप के बचे हिस्से में नहीं खेल पाऊंगा। मैं टीम के साथ रहूंगा और प्रत्येक मैच में प्रत्येक गेंद पर खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करूंगा। आप सभी की शुभकामनाओं, प्यार और समर्थन के लिये शुक्रिया। आप सभी का सहयोग शानदार रहा है। यह टीम विशेष है और मैं सुनिश्चित करूंगा कि हम प्रत्येक को गौरवान्वित करें। राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में इस घटनाक्रम की जानकारी रखने वाले भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों के मुताबिक पंड्या ने बेंगलुरु में ट्रेनिंग शुरू कर दी थी लेकिन उनके टखने में फिर सूजन आ गयी इसलिये टूर्नामेंट के बाकी हिस्से में उनके खेलने की कोई संभावना ही नहीं थी।
इस अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर कहा, जैसा कि पहले कहा गया है कि पंड्या को कोई फ्रैक्चर नहीं है, यह सिर्फ मामूली ‘टीयर’ है। उन्होंने ट्रेनिंग शुरू कर दी थी लेकिन अचानक ही बायें टखने में सूजन आ गयी और वह गेंदबाजी करने के लिए फिट नहीं थे। उन्होंने कहा, ‘‘यह ऐसी चोट नहीं थी जिसे इंजेक्शन से ठीक किया जा सके। गुरूवार को उनके टखना काफी ज्यादा सूज गया था और जब तक यह सूजन कम नहीं होती, वह कुछ और समय के लिए ट्रेनिंग नहीं कर सकते।

Related Articles

Back to top button