बाजारों में दिखाई देने लगी खुशियों व रोशनी का त्यौहार दीपावली की रौनक

जोधपुर:- खुशियों व रोशनी का त्यौहार दीपावली की रौनक बाजारों में दिखाईदेने लग गई है। इस बार भी शहर के बाजारों में आकर्षक रोशनी की जाएगी। इसको लेकर व्यापार संघों व संगठनों द्वारा सजावट कार्य शुरू कर दिया गया है।

दीपावली महापर्व को लेकर कुछ ही दिन शेष है, ऐसे में घरों में सजावट के साथ ही बाजारों में भी सजावट शुरू हो गई है। त्रिपोलिया बाजार, मोती चौक व्यापार संघ व सोजती गेट व्यापारी संघ की ओर से रोशनी की तैयारियां शुरू की जा चुकी है। यहां बाजारों में लाइटिंग का कार्य पूरा होने के साथ ही रोशनी शुरू की जाएगी। त्रिपोलिया बाजार मोती चौक व्यापार संघ द्वारा समूचे बाजार में आकर्षक रोशनी की जाएगी। इसके लिए तार बंदी का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है।

संघ के अध्यक्ष दीपक सोनी एवं सचिव दिलीप जैन ने बताया कि गत वर्ष की भांति इस वर्ष भी वृहद स्तर पर नयनाभिराम रोशनी से समूचे मार्केट को जगमग करने के उद्देश्य से सोजती गेट बाटा शो रूम से लेकर कंदोई बाजार चौराहे के समीप तक, त्रिपोलिया बाजार मोती चौक रोड के साथ सुनारों के बास से पहले तक की मुख्य सडक़ों के आलावा कई उप मार्केटों सहित विभिन्न गलियों तक में आकर्षक रोशनी की जाएगी। कई जगहों पर झूमर भी आकर्षण का केंद्र बनेंगे। वही मुख्य रोड पर पांच चौराहे भी फूलों का डेकोरेशन कर सजाए जाएंगे। त्रिपोलिया की पोल पर भी विशेष रूप से सजावट की जाएगी। गोरिंदा बावड़ी स्थित चौक पर आकर्षक सजावट के साथ भव्य स्टेज बनाकर सांस्कृतिक कार्यों का आयोजन भी किया जाएगा। कई उप मार्केटों एवं गलियों में लाइटिंग का कार्य पूर्ण भी किया जा चुका है। संपूर्ण कार्य में संघ के केबिनेट सदस्य धर्मचंद संचेती, वीरेंद्र पटवा, हितेन भंडारी, सुदर्शन लोढ़ा, राजेंद्र खत्री, शैलेश नाहटा, दयाल रुपानी, राकेश लूंकड, दीपक मोरदानी एवं नंदकिशोर सांखला सहित कार्यकारिणी एवं कई संघ सदस्यों का विशेष सहोग रहेगा।

सरदारपुरा बी रोड व्यापार संघ के सचिव सुनील अग्रवाल ने बताया कि महोत्सव के तहत ग्राहकों का स्वागत आकर्षक लाइटिंग से किया जाएगा। संपूर्ण लाइटिंग करने का निर्णय व्यापार संघ की बैठक में तय हो चुका है। अगले तीन दिनों में बाजारों में सजावट के साथ लाइटों का जाल बनाते हुए पूरे रास्ते लाइटिंग होगी, इसके साथ सरदारपुरा ए, बी और सी रोड की तरफ जाने वाली रोड पर ट्रस लगाते हुए एलईडी लाइटें लगाई जाएगी। चौराहों पर तोरण द्वार से सजावट भी रहेगी।

Related Articles

Back to top button