सरदार पटेल की जयंती पर नेताओं व अधिकारियों ने छात्रों संग लगाई दौड़…..

फतेहाबाद:- लौह पुरूष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के अवसर पर जिलेभर में रन फॉर यूनिटी कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। टोहाना में पंचायत मंत्री देवेन्द्र बबली और हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला ने अलग-अलग दौड़ लगाई। रतिया में विधायक लक्ष्मण नापा और फतेहाबाद में एडीसी डॉ. ब्रह्मजीत सिंह रांगी ने मैराथन दौड़ को रवाना किया। एसपी आस्था मोदी ने पुलिस कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गई।

टोहाना में विकास एवं पंचायत देवेंद्र सिंह बबली ने अंबेडकर चौक से मैराथन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मैराथन में टोहाना के सैकड़ों बच्चे, महिलाएं, युवाओं और खिलाडिय़ों ने हिस्सा लिया। यह मैराथन अंबेडकर चौक से चलकर शहर के विभिन्न स्थानों से होते हुए रतिया रोड पर समाप्त हुई। मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना करने से पूर्व युवाओं को संबोधित करते हुए विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने कहा कि सरदार वल्लभ भाई पटेल देश के पहले गृहमंत्री थे। लौह पुरुष सरदार पटेल ने 560 से भी ज्यादा रियासतों का विलय कर भारत को एक सूत्र में पिरोकर एकीकरण कर अखंड भारत का निर्माण किया। हम सही मायनों में उन्हें भारत के निर्माता कह सकते हैं। उन्होंने युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि हमें स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान व योगदान तथा अपने इतिहास को कभी नहीं भूलना चाहिए। इसके साथ-साथ हमें स्वतंत्रता सेनानियों के जीवन से प्रेरणा लेनी चाहिए।

चेयरमैन सुभाष बराला ने भी टोहाना के अम्बेडकर चौक पर रन फॉर यूनिटी कार्यक्रम में भाग लिया और युवाओं संग दौड़ लगाई। उन्होंने कहा कि गुजरात में सरदार सरोवर बांध पर लौह पुरुष सरदार पटेल की विश्व में सबसे ऊंची 600 फट की प्रतिमा स्थापित की गई है, जो हमेशा देश की एकता को बनाए रखने का संदेश देती है। उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि यह मिट्टी व लौह इकट्ठा करने का काम टोहाना विधानसभा के गांव डांगरा से शुरू किया गया। उन्होंने युवाओं से आह्वान किया कि हमें जाति, धर्म, भाषा, क्षेत्र, वर्ग व समुदाय आदि भेदभाव से उपर उठकर राष्ट्र निर्माण व समाज की एकता में अपना योगदान देना चाहिए।

रतिया में सरदार वल्लभ भाई पटेल जयंती पर संजय गांधी चौक से लेकर एसडीएम कार्यालय तक रन फॉर यूनिटी मैराथन दौड़ का आयोजन किया गया। इस दौरान विधायक लक्ष्मण नापा ने रन फॉर यूनिटी मैराथन को झंडी दिखाकर रवाना किया गया। विधायक ने स्वयं भी इस मैराथन दौड़ में भाग लिया और दौड़ को पूरा किया। इस एकता दौड़ में गणमान्य नागरिक, अधिकारी, कर्मचारी व छात्र-छात्राओं ने भी भाग लिया।

Related Articles

Back to top button