जानिए कैसा होगा इस सप्ताह का स्वास्थ्य राशिफल

8 अक्टूबर से 14 अक्टूबर 2023 तक का यह सप्ताह सभी राशियों के लिए महत्वपूर्ण माना जा रहा है। स्वास्थ्य राशिफल के अनुसार, कुछ राशियों को स्वास्थ्य में लाभ मिलेगा। वहीं, कुछ राशियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आइए पंडित हर्षित शर्मा से जानते हैं कि स्वास्थ्य की दृष्टि से सभी राशियों के लिए यह सप्ताह कैसा रहने वाला है।

इस सप्ताह स्वास्थ्य ठीक रहेगा। परिवार में भी छोटी-मोटी समस्या स्वास्थ्य संबंधी दिखाई देंगी, लेकिन सामान्यतः सभी का स्वास्थ्य ठीक रहेगा। मौसमी बीमारियों से बचें, खानपान पर संयम रखें। वह अपने को फिट रखने के लिए व्यायाम और मॉर्निंग वॉक का सहारा लें।

वृषभ

इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर आपको परेशानी महसूस होगी। मानसिक और शारीरिक दोनों ही प्रकार से आप परेशान रह सकते हैं। मौसम के कारण पत्नी और बच्चों का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है। बाहर के खानपान से दूर रहें, व अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। व्यायाम, योग आदि का सहारा लें।

मिथुन

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह संभाल कर रहे हैं, नहीं तो आप बड़े आर्थिक नुकसान में जा सकते हैं। जरूरत पड़ने पर डॉक्टरी सलाह लें। उचित खान-पान का प्रयोग करें।

कर्क

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, परंतु सप्ताह के अंत तक स्वास्थ्य में लाभ होगा। आप काम की अधिकता के कारण मौसमी बीमारी का शिकार हो सकते हैं, इसलिए अपना स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

सिंह

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए ठीक-ठाक रहने वाला है, कुछ छोटी-मोटी स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं सामने आ सकती हैं। वैसे यह सप्ताह आप और आपके परिवार के लिए स्वास्थ्य की दृष्टि से अच्छा रहने वाला है।

कन्या

इस सप्ताह स्वास्थ्य को लेकर कुछ समस्याएं आपके सामने आ सकती हैं। परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य ज्यादा बिगड़ सकता है। साथ ही अत्यधिक कार्य के कारण मानसिक तनाव व शारीरिक थकावट आप महसूस कर सकते हैं। स्वास्थ्य का ख्याल रखें, मौसमी बीमारियों से बचें।

तुला

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपके लिए सामान्य तहत ठीक-ठाक ही रहेगा। अपने खानपान पर नियंत्रण रखना इस सप्ताह बहुत जरूरी है, नहीं तो आप किसी लंबी बीमारी की चपेट में आ सकते हैं, जिस कारण आर्थिक परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है।

वृश्चिक

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। मौसमी बीमारियों के कारण पत्नी और बच्चों का स्वास्थ्य थोड़ा बहुत बिगड़ सकता है। बाकी इस सप्ताह आप स्वास्थ्य संबंधी समस्या से मुक्त रहेंगे। अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए व्यायाम व उचित खानपान का ध्यान रखें।

धनु

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आप संभाल कर रहें, नहीं तो किसी बड़ी बीमारी की चपेट में आप और आपका परिवार आ सकता हैं। मौसमी बीमारियों के चलते बाहर के खान-पान पर नियंत्रण रखें। बच्चे आदि के स्वास्थ्य पर निगाह बनाए रखें।

मकर

स्वास्थ्य को लेकर इस सप्ताह आपको हिदायत दी जाती है कि आप मौसमी बीमारियों से बचने का प्रयास करें। बाहर से खान-पान पर नियंत्रण रखें। साथ ही इस सप्ताह योग, व्यायाम आदि का उपयोग स्वास्थ्य लाभ के लिए आप कर सकते हैं।

कुंभ

स्वास्थ्य को लेकर यह सप्ताह आपका ठीक रहने वाला है। आप कई दिनों से चल रहे खराब स्वास्थ्य से निजात पाएंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में परिवार में कोई व्यक्ति मौसमी बीमारियों की चपेट में आ सकता है।

मीन

स्वास्थ्य की दृष्टि से यह सप्ताह आपके लिए सामान्य रहेगा। परिवार में किसी अपने का स्वास्थ्य बिगड़ सकता है, परंतु सप्ताह के अंत तक स्वास्थ्य में लाभ होगा। आप काम की अधिकता के कारण मौसमी बीमारी का शिकार हो सकते हैं, इसलिए अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

Related Articles

Back to top button