मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा-सिर्फ उल्टा-सीधा बोलते हैं PM मोदी

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में ‘भरोसे का सम्मेलन’ को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि हम ओबीसी जनगणना चाहते हैं, क्योंकि इससे वह जानकारी मिलेगी, जिसके आधार पर कल्याणकारी कार्यक्रम शुरू किये जा सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भाजपा की गारंटी है लोगों का उत्पीड़न करना, कांग्रेस की गांरटी है रोजगार सृजन और किसानों के लिए समर्थन मूल्य में वृद्धि करना है। उन्होंने कहा कि अगर आपने गुजरात मॉडल स्वीकार किया तो परेशानी का सामना करेंगे, अगर आप छत्तीसगढ़ मॉडल अपनाएंगे तो सुरक्षित रहेंगे। उन्होंने लोगों से कहा कि हमारे चार मुख्यमंत्री हैं और उनमें से तीन पिछड़े समुदाय से हैं। जब आपकी (भाजपा) बात आती है तो दूरी इतनी अधिक हो जाती है कि न तो मुख्यमंत्री और न ही कैबिनेट मंत्री पिछड़ों से बात करते हैं।
मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि देश में जब सबको मतदान का हक मिला वह पंडित जवाहर लाल नेहरू और डॉ. अंबेडकर की वजह से मिला। आज़ादी मिलने के बाद सभी 21 वर्ष के पुरूष-महिला को मतदान का अधिकार मिला जबकि अन्य देशों में आज़ादी मिलने के कई वर्षों के बाद लोगों को मतदान का अधिकार मिला। क्या उस समय मोदी जी थे? या अमित शाह थे? हमने सब कुछ करके दिया। उन्होंने कहा कि अगर हम इस लोकतंत्र-संविधान को नहीं बचाते तो मोदी-शाह जैसे लोग प्रधानमंत्री और गृह मंत्री नहीं बन सकते थे, यह हमारी देन है, हमारा गिफ्ट है इसलिए हमारा शुक्रिया अदा करें। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री उन्हें दूर से दर्शन देते हैं… नज़दीक जाना बड़ा मुश्किल है। हमारे नेता, राहुल गांधी तो लोगों के साथ मिल रहे हैं… हमारे नेता जनता के नज़दीक है, वे दूरदर्शन नहीं देते हैं।

खड़गे ने कहा कि मोदी सरकार में मुख्यमंत्रियों और राज्य सरकारों को धमकी दी जाती है- अगर हमारी बात नहीं सुनी तो आपके पीछे ED, IT, CBI लगाएंगे। उन्होंने कहा कि अगर ED, IT, CBI से ही सरकार चलानी है तो फिर आपकी क्या जरूरत है, आप घर बैठिए। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में लोगों की आमदनी 38% बढ़ी है। PM मोदी को इसकी प्रशंसा करनी चाहिए, लेकिन वह सिर्फ उल्टा-सीधा बोलते हैं। उन्होंने कहा कि PM मोदी ने छत्तीसगढ़ आकर जल, जंगल, जमीन के बारे में कोई बात नहीं की। सिर्फ छत्तीसगढ़ सरकार को बदनाम करने की कोशिश की। लेकिन कांग्रेस सरकार हमेशा गरीबों की मदद करती है

Related Articles

Back to top button