उत्तराखंड का पीएम मोदी जल्द करने वाले हैं दौरा,तैयारियां तेज…

लोहाघाट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोहाघाट स्थित अद्वैत आश्रम मायावती के संभावित दौरे को देखते हुए प्रशासन ने तैयारियां तेज कर दी है। रविवार को जिलाधिकारी नवनीत पांडे ने आला अधिकारियों के साथ मायावती आश्रम एवं लोहाघाट क्षेत्र का भ्रमण कर विभागों की ओर से की जा रही तैयारियों को देखा। डीएम मायावती आश्रम भी पहुंचे और आश्रम के अध्यक्ष से वार्ता की।

जिलाधिकारी ने लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को लोहाघाट से मायावती तक सड़क सुधारीकरण का कार्य, पेंटिंग, क्रश बैरियर लगाने, नाली निर्माण, सड़क किनारे पेड़ों में पेंटिंग करने, जगह-जगह पर रिफ्लेक्टर लगाने, संवेदनशील जगहों पर सुरक्षा के कार्य करने के निर्देश दिए। बाद में उन्होंने मायावती आश्रम के अध्यक्ष स्वामी शुद्धिदानंद महाराज से आश्रम में प्रधानमंत्री के संभावित दौरे को लेकर चर्चा की। इसके अलावा जिलाधिकारी ने प्रधानमंत्री के रात्रि विश्राम की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया
व्यवस्थाओं का डीएम ने लिया जायजा
डीएम ने संचार व्यवस्था, विद्युत, पेयजल, आवास और भोजन समेत अन्य व्यवस्थाओं पर चर्चा की। जिलाधिकारी ने लोहाघाट के ऋषेश्वर मंदिर से पाटन पुल तक राष्ट्रीय राजमार्ग के अंतर्गत चोक नालियों को खोलने, दीवारों एवं पैराफिट पर पेंटिंग का कार्य करने, क्षतिग्रस्त पिलरों को सही करने, सड़क हाट मिक्स करने के निर्देश दिए।

सुंदरीकरण के लिए व्यापारियों से मांगा सहयोग
डीएम ने नगर पालिका लोहाघाट को नगर क्षेत्र के अंतर्गत विभिन्न स्थानों में झाड़ी कटान करने, होर्डिंग ठीक कराए जाने और व्यापारियों के साथ समन्वय स्थापित कर एकरूपता के कुमाऊंनी संस्कृति और ऐंपण कलाएं लगाए जाने के निर्देश दिए। साथ ही शहर के सुंदरीकरण के लिए उन्होंने स्थानीय व्यापारियों से सहयोग की अपील की।
ये अधिकारी रहे मौजूद
इस दौरान अध्यक्ष नगर पालिका गोविंद वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष निर्मल माहरा, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सतीश पांडेय, अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा, उप जिलाधिकारी रिंकू बिष्ट, चंपावत के एसडीएम सौरभ असवाल, टनकपुर के आकाश जोशी के अलावा विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

स्टेशन बाजार के रेहड़ी और ठेले मीट मंडी में जाएंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संभावित दौरे को देखते हुए डीएम ने स्टेशन बाजार में लगी रेहड़ी और ठेलों को मीट मंडी में शिफ्ट करने के निर्देश दिए। नगर पालिका अध्यक्ष गोविंद वर्मा ने बताया कि स्टेशन बाजार के फल सब्जी व्यापारियों से वार्ता कर ली गई है

Related Articles

Back to top button