भारतीय सैनिकों की शहादत पर PM Modi की ‘चुप्पी’ की आलोचना की

दिल्ली: असदुद्दीन ओवैसी ने जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान के आतंकवादियों द्वारा चार भारतीय सैनिकों की हत्या पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कथित ‘चुप्पी’ को लेकर रविवार को उनकी आलोचना की।

उन्होंने पूछा कि क्या केंद्र ‘सर्जिकल स्ट्राइक’ करेगी। निजाम शासित हैदराबाद के 17 सितंबर 1948 को भारत संघ में शामिल होने की सालगिरह को ‘राष्ट्रीय एकता दिवस’ के रूप में मनाने के लिए आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ओवैसी ने कहा कि पाकिस्तान से आए आतंकवादियों ने कर्नल, मेजर और पुलिस उपाधीक्षक की हत्या कर दी, लेकिन प्रधानमंत्री ‘चुप’ हैं।

हैदराबाद से सांसद ओवैसी ने कहा, ‘‘2019 में जब पुलवामा हमला हुआ था तब हमारे प्रधानमंत्री ने आक्रोश व्यक्त किया था लेकिन हाल की घटना, जिसमें कर्नल, मेजर और पुलिस उपाधीक्षक मारे गए, वह कुछ नहीं कह रहे हैं।’’

ओवैसी ने कश्मीर की घटना के बीच अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में पाकिस्तानी टीम के क्रिकेट मैच पर भी आपत्ति प्रकट की। उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान से आए आंतकवादी जम्मू-कश्मीर के लोगों की जिंदगी के साथ मैच खेल रहे हैं, क्या हम क्रिकेट मैच खेलें?’’

ओवैसी ने सवाल किया, ‘‘भारतीय जनता पार्टी क्या करती अगर वह सत्ता में नहीं होती।’’ उन्होंने कहा, ‘‘यह आश्चर्यजनक है कि मोदी जी चुप हैं। मोदी जी से हम अपील करते हैं कि आप सर्जिकल स्ट्राइक कीजिए। या आप (मोदी) इसे जनवरी या फरवरी में करेंगे। आप कब करेंगे? यह आपकी विफलता है कि पाकिस्तान से आतंकवादी देश में आए।’’

ओवैसी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर यह ‘झूठ’ बोलने का आरोप लगाया कि हैदराबाद रियासत का भारतीय संघ में विलय बिना खून-खराबे के हुआ था।

‘हैदराबाद मुक्ति दिवस’ को लेकर केंद्र के आधिकारिक समारोह को संबोधित करते हुए शाह ने कहा था कि वह सरदार पटेल थे, जिन्होंने राष्ट्र प्रथम के सिद्धांत का पालन करते हुए, हैदराबाद पुलिस कार्रवाई की योजना बनाई और निजाम की रजाकार सेना को ‘बिना रक्तपात’ के आत्मसमर्पण करने के लिए मजबूर किया।

ओवैसी ने कहा कि पुलिस कार्रवाई के बाद पंडित सुंदरलाल के नेतृत्व में एक समिति ने हैदराबाद राज्य का दौरा किया था। ओवैसी ने कहा, ‘‘रिपोर्ट में पंडित सुंदरलाल ने कहा कि 20,000 से अधिक मुस्लिम मारे गए।

Related Articles

Back to top button