सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता समेत तीन के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज

गोंडा। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमीक जामेई पर जमीन दिलाने के नाम पर 26 लाख रुपये ठगी करने का आरोप लगा है। पुलिस ने बुधवार को इस मामले में सपा प्रवक्ता समेत तीन के खिलाफ धोखाधड़ी, जालसाजी सहित विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। इन पर आरोप है कि जुबेर अहमद नाम के व्यक्ति से बाराबंकी में सस्ती जमीन दिलाने का झांसा देकर कई किस्तों में 26 लाख रुपये ठग लिए। मामले का खुलासा होने पर पीड़ित ने जब पैसों की मांग किया तो उसे धमकी देकर भगा दिया गया।

कर्नलगंज कोतवाली के सकरौरा गांव के रहने वाले जुबेर अहमद ने पुलिस अधीक्षक को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया कि वर्ष 2022 में निंदूरा गांव के रहने वाले मुलायम यूथ ब्रिगेड के पूर्व राष्ट्रीय सचिव मुकीद खान और इफ्तेखार अंसारी ने बाराबंकी में सस्ती जमीन दिलाने के नाम पर उनकी मुलाकात अमीक जामेई से कराई। इसके बाद जमीन दिलाने की बातचीत चली। उन्होंने बाराबंकी में एक जमीन भी दिखाई। पसंद आने पर 3.30 लाख रुपये उन्हें वहीं पर दे दिया। इसके कुछ दिनों बाद उन्होंने अपने दमाद के खाते से ऑनलाइन गूगल पे के माध्यम से एक लाख रुपये ट्रांसफर किया। उसके बाद अमीक जामेई ने अपने मोबाइल से व्हाट्सएप के माध्यम से एक मैसेज कर 5 लाख रुपये पूरा करने को कहा। इसके बाद पीड़ित ने अपने घर पर बुलाकर उन्हें 10 लाख रुपये दिया। इसका वीडियो भी बनाया, जिसमें अमीक जामेई पैसे लेते हुए दिखाई दे रहे हैं। जबकि मुकीद खान और इफ्तेखार अंसारी पैसे गिनते दिखाई दे रहे हैं। एक महीना बीत जाने के बाद जुबेर ने उन्हें पांच-पांच लाख रुपये के दो चेक दिया। शेष बचे हुए रुपये लेकर जब वह उनके घर पहुंचा तो अगले दिन जमीन बैनामा होने की बात कही गई। बाराबंकी पहुंचकर जब उसने देखा कि जिस जमीन का सौदा हुआ था, उसे दूसरे लोग बेच रहे हैं। इस पर उसने पैसा वापस करने की मांग की तो सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमीक जामेई ने धक्का देकर अपने घर से भगा दिया।

अपर पुलिस अधीक्षक राधेश्याम राय ने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर कर्नलगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। साक्ष्य के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

Related Articles

Back to top button