दिल्ली पुलिस ने गुजरात पुलिस के साथ मिलकर पांच हजार करोड़ की कोकीन पकड़ी

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और गुजरात पुलिस के जॉइंट ऑपेरशन में रविवार को गुजरात के अंकलेश्वर में अवकार ड्रग्स लिमिटेड कंपनी की तलाशी में 518 किलोग्राम कोकीन बरामद की गई। ड्रग्स की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत लगभग 5 हजार करोड़ रुपये बताई जा रही है। पिछली बरामदगी मिलाकर अब तक दिल्ली पुलिस ने छापेमारी के दौरान कुल 1,289 किलोग्राम कोकीन और थाईलैंड की 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना बरामद की है, जिसकी कुल कीमत लगभग 13 हजार करोड़ रुपये है।

इससे पहले दिल्ली में 1 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल ने महिपालपुर में तुषार गोयल नामक व्यक्ति के गोदाम पर छापेमारी करके 562 किलोग्राम कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना की खेप को जब्त किया था। जांच के दौरान 10 अक्टूबर को दिल्ली के रमेश नगर की एक दुकान से लगभग 208 किलो अतिरिक्त कोकीन बरामद हुई। पूछताछ के दौरान पता चला कि बरामद ड्रग्स फार्मा सलूशन सर्विसेज नाम की कंपनी का था और यह मादक पदार्थ गुजरात के अंकलेश्वर की अवकार ड्रग्स लिमिटेड कंपनी से आया था। गुजरात में यह कार्रवाई संयुक्त रूप से दिल्ली की स्पेशल सेल की यूनिट और गुजरात पुलिस की तरफ से की गई।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने 2 अक्टूबर को दक्षिणी दिल्ली के महिपालपुर में एक गोदाम से 560 किलोग्राम से अधिक कोकीन और 40 किलोग्राम हाइड्रोपोनिक मारिजुआना जब्त किया था, जिसकी अनुमानित कीमत 5,620 करोड़ रुपए है। इस मामले में पुलिस ने अब तक कुल सात लोगों को गिरफ्तार किया है। इसके बाद 10 अक्टूबर को दिल्ली पुलिस ने पश्चिम दिल्ली में एक किराए की दुकान से 2,080 करोड़ रुपये की कीमत का 208 किलोग्राम कोकीन जब्त किया था। अब तक पुलिस करीब 7700 करोड़ रुपये की कोकीन जब्त कर चुकी है।

उल्लेखनीय है कि दिल्ली ड्रग्स केस में ईडी ने 11 अक्टूबर को मनी लॉड्रिंग का मामला दर्ज किया था। इस दौरान टीम ने दिल्ली-एनसीआर के कुछ लोकेशन के साथ-साथ मुंबई में छापेमारी भी की थी। छापेमारी के दौरान ईडी ने आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए थे।

Related Articles

Back to top button