मुंबई के बहुचर्चित बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में तीसरा आरोपित गिरफ्तार, बाकी की तलाश

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (अजित पवार गुट) के नेता बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में मुंबई पुलिस ने तीसरे आरोपित प्रवीण लोनकर को पुणे से गिरफ्तार कर लिया। उसका भाई शुभम लोनकर फरार हो गया। इन दोनों पर बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश रचने का पुलिस को शक है। मुंबई पुलिस प्रवीण लोनकर से पूछताछ कर रही है। उसे आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

पुलिस के अनुसार, रविवार को शुब्बू लोनकर नाम के शख्स के अकाउंट से की गई पोस्ट में लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने बाबा सिद्दीकी की हत्या की जिम्मेदारी ली है । इस पोस्ट में सलमान खान और दाऊद गैंग का भी जिक्र किया गया था। इस मामले की छानबीन मुंबई पुलिस ने शुरू की तो पता चला कि यह अकाउंट शुभम लोनकर के नाम पर है और पोस्ट भी शुभम ने लिखी। शुभम लोनकर अकोला जिले के अकोट का मूल निवासी है।

रविवार देररात पुलिस टीम शुभम को पकड़ने के लिए अकोट तहसील के निवारी बुद्रुक गांव में शुभम लोनकर के घर पहुंची। पुलिस की भनक लगते ही शुभम फरार हो गया और उसके घर पर ताला लगा मिला। इसके बाद पुलिस ने उसके भाई प्रवीण लोनकर का पता लगाया और उसे पुणे से गिरफ्तार कर लिया ।

प्रवीण लोनकर से अब तक की पूछताछ में पता चला कि बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए शुभम लोनकर और प्रवीण लोनकर ने दो आरोपितों धर्मराज कश्यप और शिवानंद को चुना । लोनकर ने ही पुणे में आश्रय दिया। जांच में यह भी पता चला है कि इसी साल फरवरी में शुभम लोनकर को महाराष्ट्र पुलिस ने अवैध हथियार के साथ अकोला से गिरफ्तार किया था । उस समय जांच के दौरान शुभम लोनकर और प्रवीण लोनकर का लॉरेंस बिश्नोई गैंग से कनेक्शन सामने आया था । पुलिस को शक है कि शुभम लोनकर और प्रवीण लोनकर ने ही बाबा सिद्दीकी की हत्या की साजिश रची।

उल्लेखनीय है कि शनिवार को बाबा सिद्दीकी की हत्या के बाद पुलिस ने गुरुनेल सिंह और धर्मराज कश्यप को गिरफ्तार किया। कोर्ट ने गुरुनेल सिंह को 21 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया था, जबकि धर्मराज कश्यप ने खुद को नाबालिग बताया था। इसके बाद पुलिस ने धर्मराज कश्यप ओसिफिकेशन टेस्ट करवाया और टेस्ट में उसकी उम्र 23 वर्ष होने के सबूत मिले, जिसे पुलिस ने फिर से कोर्ट में पेश किया। इसलिए कोर्ट ने धर्मराज कश्यप को भी 21 अक्टूबर तक पुलिस कस्टडी में भेज दिया। इस मामले में शिवकुमार उर्फ शिवा , मोहम्मद जीसान अख्तर और शुभम लोनकर फरार आरोपित हैं। उनकी तलाश मुंबई पुलिस कर रही है।

Related Articles

Back to top button