सरकार कर रही मोबाइल नंबर ब्लॉक! क्या आपके पास आया ये कॉल? जानें डिटेल

नई दिल्ली- सरकार की तरफ से यूजर्स के मोबाइल नंबर को ब्लॉक किया जा रहा है, ऐसे कॉल कई मोबाइल यूजर्स को मिल रहे हैं. अगर आपके पास ऐसा कॉल आता है, तो आपको सावधान हो जाना चाहिए, क्योंकि यह एक फ्रॉड कॉल है.

दरअसल, साइबर ठग टेलीकॉम रेगुलेटरी एंड डेवलपमेंट अथॉरिटी यानी ट्राई (TRAI) के नाम पर लोगों को फ्रॉड कॉल कर रहे हैं और नंबर बंद करने की धमकी दे रहे हैं.

भारत सरकार की प्रेस एजेंसी प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो यानी पीआईबी (PIB) ने इस वायरल मैसेज की सच्चाई बताई है. पीआईबी ने लोगों को सावधान करते हुए ट्वीट किया है, “क्या आपको भी TRAI की ओर से कॉल करके यह दावा किया जा रहा है कि फोन के असामान्य व्यवहार के कारण आपका मोबाइल नंबर जल्द ही ब्लॉक कर दिया जाएगा ?”

सरकार ने दावे को फर्जी बताया
पीआईबी ने इस दावे को पूरी तरह से फर्जी बताया है. टेलीकॉम रेगुलेटर ट्राई के द्वारा ग्राहकों को नंबर डिस्कनेक्ट करने से संबंधित कॉल या मैसेज नहीं भेजा जाता है

भ्रामक खबर की यहां करें शिकायत
बता दें कि आप भी सरकार से जुड़ी कोई भ्रामक खबर जानने के लिए पीआईबी फैक्ट चेक की मदद ले सकते हैं. कोई भी व्यक्ति पीआईबी फैक्ट चेक को भ्रामक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल वॉट्सऐप नंबर 8799711259 पर भेज सकता है या फिर factcheck@pib.gov.in को मेल कर सकता है.

Related Articles

Back to top button