दिल्ली में महिला डॉक्टर के यौन शोषण के आरोपित एमएस पर कार्रवाई की मांग

नई दिल्ली। दिल्ली में महिला डॉक्टर के साथ यौन शोषण करने वाले मेडिकल सुपरिटेंडेंट (एमएस) पर एफआईआर और उसकी गिरफ्तारी की मांग लेकर दिल्ली विधानसभा की उपाध्यक्ष राखी बिड़लान के नेतृत्व में आम आदमी पार्ठी का महिला प्रतिनिधिमंडल रविवार को एलजी से मिलने पहुंचा, लेकिन उनसे मुलाकात नहीं हाे पायी।

बिड़लान ने कहा कि एलजी पूरी तरह से महिला विरोधी हैं, उन्हें महिलाओं को अपमानित करने में मजा आता है। इसीलिए उन्होंने चुनी हुई महिला प्रतिनिधियों से मुलाकात नहीं की, जबकि हमने पहले ही आने की सूचना दे दी थी। हम एलजी निवास के बाहर घंटों खड़े रहे, लेकिन हमसे मिलने कोई नहीं आया। महिला डॉक्टर का बीते एक साल से शोषण हो रहा है। उसकी गुहार सुनने के बजाय उसका तबादला कर दिया गया। इस दौरान विधायक धनवती चंदेला, प्रीति तोमर, वंदना कुमारी, भावना गौड़ के साथ आम आदमी पार्टी की महिला पार्षद मौजूद रहीं।

बिड़लान ने कहा कि यह बहुत शर्म और हैरानी कि बात है कि आज दिल्ली की चुनी हुई महिला प्रतिनिधि एलजी को पहले से सूचना देकर उनके आवास पर मिलने पहुंचीं। हम समझ सकते हैं कि एलजी कहीं और व्यस्त रहे होंगे लेकिन उनके पास बहुत बड़ा स्टाफ है, उनसे कोई भी मुलाकात कर सकता था। हम एलजी निवास के बाहर कई घंटे से खड़े हैं लेकिन किसी ने भी हमसे कोई बात नहीं की। किसी ने यह भी नहीं पूछा कि किस मुद्दे को लेकर महिला प्रतिनिधि आई हुई हैं। जिस मुद्दे को लेकर हम आए हैं, उससे संबंधित क्या उनके पास कोई ठोस जानकारी है या फिर जवाब है। ऐसा कोई वार्तालाप नहीं हुआ।

बिड़लान ने कहा कि एलजी हाउस के कर्मचारियों द्वारा महिला प्रतिनिधियों की वीडियो रिकॉर्डिंग की गई है। हमने अपना पत्र रविवार पूर्वाह्न 10ः40 बजे एलजी को भेज दिया था। हमारे उसी पत्र को एक स्टेनो स्तर के अधिकारी ने वापस सौंप दिया।

Related Articles

Back to top button