फतेहाबाद के सेक्टर-10 में होगा 60 फुट के रावण का दहन

फतेहाबाद। इस साल भी शहर के हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टर 10 के खाली मैदान में दशहरा का पर्व मनाया जाएगा। शनिवार को दशहरे के दिन रावण, मेघनाद, कुंभकर्ण के पुतले फूंके जाएंगे। रावण, मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतले तैयार करने का काम तेजी से चल रहा है। शहर में इस बार रावण का पुतला 60 फुट और मेघनाद व कुंभकर्ण के पुतले 45-45 फुट के बनाए जा रहे हैं।

शहर के अशोक नगर में मेघनाद और कुंभकर्ण के पुतले बनकर तैयार हो चुके हैं। वहीं, रावण का पुतला भी लगभग बनकर तैयार है। रावण का पुतला बनाने वाले मोनू चौहान, सुरेश चौहान, प्रकाश, बाबू व वीरपाल ने बताया कि वे पिछले 25 दिनों से इन पुतलों को बनाने में लगे हुए हैं। उनके साथ पांच लडक़ों की टीम भी दिन-रात काम कर रही है। इसके लिए रावण का पुतला 60 फुट तथा कुंभकर्ण व मेघनाद के 45-45 फुट के पुतले बनाए गए हैं, जिनका शनिवार को दहन होगा। कारीगरों ने बताया कि पुतलों पर इस बार 70 से 80 हजार रुपये तक का खर्चा आया है। सर्व समाज संस्था के द्वारा शहर में दशहरा का पर्व मनाया जाता है। दशहरे पर आने वाला खर्च भी इस कमेटी के द्वारा दिया जाता है।

सर्व समाज त्यौहार सेवा ट्रस्ट द्वारा धूमधाम से मनाया जाएगा दशहरा पर्व

सर्व समाज त्यौहार सेवा ट्रस्ट द्वारा 12 अक्टूबर को विजय दशमी दशहरे का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर मिनी बाईपास पर शहर पुलिस थाने के समीप रावण दहन होगा। यह जानकारी देते हुए प्रोजेक्ट चेयरमैन व ट्रस्ट के संरक्षक पंडित चरणजीत शर्मा व प्रधान ओमप्रकाश सरदाना ने बताया कि 12 अक्टूबर शनिवार को दोपहर सवा 3 बजे जवाहर चौक स्थित श्रीकृष्णा सेवा समिति धर्मशाला से शोभा यात्रा निकाली जाएगी। यह शोभा यात्रा शहर के विभिन्न बाजारों से होते हुए दशहरा ग्राउंड में पहुंचेगी। वहां आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर पूर्व विधायक दुड़ाराम भाग लेंगे वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता नगरपरिषद उपप्रधान सविता टुटेजा करेंगी।

Related Articles

Back to top button