जूनियर डॉक्टरों की भूख हड़ताल को लेकर सीनियर्स ने लभेजा मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ईमेल, संवेदनशीलता होने की अपील

कोलकाता। कोलकाता में चल रहे जूनियर डॉक्टरों के आंदोलन के बीच, वरिष्ठ डॉक्टरों की संस्था ‘जॉइंट प्लैटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स’ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को ईमेल के माध्यम से संवेदनशीलता के साथ इस मुद्दे को सुलझाने की अपील की है। शुक्रवार सुबह, संस्था के संयुक्त संयोजक पुन्यब्रत गुण और हीरालाल कोनार द्वारा भेजे गये मेल में सरकार से अपील की गई है कि जूनियर डॉक्टरों की मांगों को उचित प्रशासनिक महत्व और संवेदनशीलता से देखा जाए और जल्द से जल्द इस गतिरोध को समाप्त करने के लिए डॉक्टरों के साथ बातचीत की जाए।

शनिवार रात से जूनियर डॉक्टरों ने अनशन शुरू किया था, जो अब सात दिन पूरे कर चुका है। अनशनकारी जूनियर डॉक्टर अनिकेत महतो की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें गुरुवार रात को आरजी कर अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा, जहां वे अब आईसीयू में हैं। उनकी गंभीर स्थिति के बावजूद अन्य अनशनकारी अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं। इस बीच, ‘जॉइंट प्लैटफॉर्म ऑफ डॉक्टर्स’ ने सरकार से अपील की है कि स्थिति और नाजुक होने से पहले इस पर तत्काल कदम उठाए जाएं।

सुप्रीम कोर्ट से जुड़े एक मामले में पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए जूनियर डॉक्टरों के इस आंदोलन में शुरुआत से ही वरिष्ठ डॉक्टर उनका समर्थन कर रहे हैं। वे रैलियों और सभाओं में भाग लेकर हर प्रकार से आंदोलन को समर्थन दे रहे हैं। हालांकि, वरिष्ठ डॉक्टर पुन्यब्रत गुण ने यह भी सुझाव दिया था कि आंदोलन का कोई वैकल्पिक रास्ता खोजा जाए ताकि सामान्य जनजीवन प्रभावित न हो।

उल्लेखनीय है कि सरकार ने बुधवार को जूनियर डॉक्टरों से वार्ता की थी, लेकिन वह सफल नहीं हो पाई। जूनियर डॉक्टरों का आरोप है कि सरकार ने कोई नई बात नहीं कही और सिर्फ मौखिक आश्वासन देकर हड़ताल खत्म करने को कहा।

Related Articles

Back to top button