समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने घर के बाहर जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जननायक जयप्रकाश नारायण (जेपी) जयंती पर सियासी जंग छिड़ गई है. विरोध प्रदर्शन के बीच अखिलेश यादव ने घर के बाहर जेपी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया.सपा कार्यकर्ताओं के प्रदर्शन के बीच यूपी पुलिस के बड़े अफसर अखिलेश के घर पहुंचे. अखिलेश के घर के बाहर जेपी की मूर्ति लाई गई.

अखिलेश को घर के बाहर ही माल्यार्पण करने को कहा गया. गाड़ी में रखकर जेपी की मूर्ति लाई गई. अखिलेश यादव जेपीएनईसी जाने पर अड़े हुए हैं. लखनऊ में उनके घर के बाहर कार्यकर्ताओं की जबरदस्त भीड़ है. बैरिकेडिंग लगी हुई है. जबरदस्त हंगामा हो रहा है.

माल्यार्पण के बाद अखिलेश ने क्या कहा?
अपने घर के बाहर माल्यार्पण के बाद बोले अखिलेश यादव ने कहा कि हम जयप्रकाश नारायण की जयंती हर साल मनाते हैं लेकिन पता नहीं क्या कारण है कि आज सरकार हमें रोक रही है. माल्यार्पण नहीं करने दे रही है. सरकार क्या छिपाना चाहती है. बीजेपी ने हर अच्छा काम रोका है लेकिन आज हम लोग सड़क पर खड़े होकर अगर जयप्रकाश नारायण को याद भी कर रहे हैं तो ये सरकार हमें रोकना चाहती है कि हम माल्यार्पण न करें लेकिन हम लोगों ने यहां सड़क पर ही माल्यार्पण कर दिया.

सरकार की JPNIC बेचने की साजिश- अखिलेश
उन्होंने कहा कि जयप्रकाश नारायण के नाम पर जो इमारत बनाई गई है, उसे इसलिए ढका गया है क्योंकि उसके पीछे साजिश है. साजिश ये है कि वे उसे बेचना चाहते हैं. ऐसी सरकार जो म्यूजियम बेच रही हो उससे क्या उम्मीद की जा सकती है. समाजवादी पार्टी के लोग हर साल उनकी जयंती मनाते रहे हैं और उसी तरह से मनाते रहेंगे. हम लोग वहीं जाकर भारत रत्न जयप्रकाश नारायण को सम्मान देने का काम करेंगे. यह सरकार गूंगी-बहरी तो है ही लेकिन आज कल इसे दिखाई भी नहीं दे रहा है. सही मायने में यह एक विनाशकारी सरकार है.

पिछली बार भी गेट कूद कर माला चढाना पड़ा था- राम गोपाल
लखनऊ की इस घटना पर सपा नेता राम गोपाल यादव ने कहा कि पिछली बार भी गेट कूद कर माला चढाने जाना पड़ा था. इस बार भी पूरा घर घेर लिया है. छूत मानसिकता प्रशासन की है. ये बहुत ही घटिया हरकत है.

Related Articles

Back to top button