प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती स्टार्टअप इकोनामी बना : अमित शाह

नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत विश्व में सबसे तेजी से बढ़ती स्टार्टअप इकोनामी बना है। उन्होंने कहा कि 14 साल पहले पत्रकार लिखते थे कि देश में पॉलिसी पैरालिसिस है। प्रधानमंत्री मोदी ने इस पॉलिसी पैरालिसिस को खत्म करने का काम किया है। नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश विकास की राह पर अग्रसर है।

अमित शाह नई दिल्ली स्थित विज्ञान भवन में पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री के 119वें वार्षिक अधिवेशन को मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। इस वार्षिक सत्र का मुख्य विषय ‘विकसित भारत @ 2047: उन्नति के शिखर की ओर अग्रसर’ है। इस अवसर पर अमित शाह ने कहा कि हर क्षेत्र में नई नीतियां लागू की गई हैं। दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे ब्रिज भारत में है। शिक्षा क्षेत्र को सशक्त बनाने के लिए मोदी सरकार नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति लेकर आई।। उन्होंने कहा कि पिछले 10 साल में हमारी सरकार पर एक भी भ्रष्टाचार का आरोप नहीं लगा है।

इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दिग्गज उद्योगपति रतन टाटा को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि उन्होंने ऐसे समय में टाटा समूह का नेतृत्व संभाला जब समूह के लिए बदलाव महत्वपूर्ण था। उन्होंने टाटा समूह के काम करने के तरीके और कई व्यवसायों को बदल दिया। रतन टाटा की विरासत उद्योग जगत के लोगों का मार्गदर्शन करेगी।

Related Articles

Back to top button