लखनऊ और बांदा के बाद बाराबंकी में हो सकती है बैकुंठलोक की सूटिंग


बाराबंकी। एक जमाना था जब लेखनी वह चाहे गद्य रही हो या पद्य के माध्यम से समाज के मनोरंजन व जागरूक करने का काम किया करती थी। परंतु धीरे-धीरे जिस तरह से लोग आधुनिक युग की ओर बढ़े तो धारावाहिको, फिल्मो और वेब सीरीज लोगों के मनोरंजन के साथ-साथ उन्हें अनेक प्रकार की जानकारियां देने का काम करने लगीं। एक समय था जब लोग मनोरंजन और जानकारी के लिए टेलीविजन के समक्ष बैठते थे परंतु आज एंड्रॉयड फोन में वह व्यवस्थाएं हैं जो आप विश्व के किसी भी कोने में बैठकर मनोरंजन और बड़ी से बड़ी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

हालांकि आज के युवाओं का आकर्षण वेब सीरीज की ओर अधिक है। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित आसपास के जनपदों में इस वक्त बैकुंठलोक नामक वेब सीरीज की चर्चा लगभग आम है। इस वेब सीरीज के निर्माता व निर्देशक जितेंद्र श्रीवास्तव के साथ उनकी टीम इन दिनों युद्ध स्तर पर सीरीज पर काम कर है। जय सांई राम मूवीज और ड्रीम 16 इंटरटेनमेंट के बैनर तले सदाशिव दीक्षित द्वारा लिखित सीरीज में कमजोरों की मदद के साथ मित्रता में गरीबी- अमीरी और ऊंच-नीच से ऊपर उठकर साथ निभाने का संदेश दिया गया है। सीरीज में लाइन प्रोड्यूसर सुधीर कुमार,सिनेमेंटोग्राफर शमशाद, म्यूजिक डायरेक्टर सिद्धार्थ माधव आदि कलाकार अपनी जिम्मेदारियां के निर्वहन में लगे हैं।

सीरीज में विधायक की भूमिका अमित कुमार मौर्य निभाएंगे मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए श्री मौर्य ने बताया कि बैकुंठ लोक एक ऐसी वेब सीरीज है जो आज के युवाओं को बहुत कुछ सोचने पर विवश कर देगी। लाइन प्रोड्यूसर सुधीर कुमार ने बताया वेब सीरीज की शूटिंग लखनऊ और बांदा में होगी। फिलहाल बाराबंकी जिले में घाघरा की तराई,लोधेश्वर महादेवा और देवा शरीफ के साथ-साथ कुछ अन्य क्षेत्रों में भी शूटिंग पर मंथन चल रहा है। वेब सीरीज के निर्देशक प्रोड्यूसर और अन्य कलाकारों की मेहनत कहां तक रंग लाएगी यह तो आने वाला वक्त ही तय करेगा

Related Articles

Back to top button