राजेश ज्वेलर्स लूटकांड : कृषि मंत्री नेताम ने पुलिस टीम को किया सम्मानित

बलरामपुर / रायपुर। छत्तीसगढ़ के कृषि मंत्री ने मंगलवार देर शाम काे बलरामपुर पुलिस टीम काे सम्मानित किया। राजेश ज्वेलर्स लूटकांड में 22 दिन के भीतर लगभग सभी आरोपिताें को बलरामपुर पुलिस ने धर दबोचा था। जिसके मद्देनजर कृषि मंत्री रामविचार नेताम जिले की पुलिस को सम्मानित और हौसला बढ़ाने के लिए बलरामपुर के रामानुजगंज पहुंचे।

कृषि मंत्री ने दिया एक लाख रुपये का चेक
मंगलवार शाम को कृषि मंत्री रामविचार नेताम ने रामानुजगंज थाने में जिले के कप्तान वैभव बेंकर एवं सभी पुलिस पदाधिकारियों को सम्मानित किया। पुलिस की हौसला बढ़ाने के लिए एक लाख की सम्मान राशि भी प्रदान की। उन्होंने मीडिया से बातचीत के दौरान कहा कि पुलिस की तत्परता से 22 दिन के भीतर राजेश ज्वेलर्स में डकैती की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को धर दबोचा। पुलिस की 6 टीमें अलग-अलग राज्यों में अपराधियों को पकड़ने के लिए रवाना हुई थी। एसपी वैभव बेंकर और उनकी टीम की कुशल नेतृत्व में अपराधी इतनी जल्दी पकड़े गए। यह पूरे राज्य के लिए गौरव की बात है।

आगे उन्होंने कहा कि आरोपित हथियार के साथ पकड़े गए थे। इसमें थोड़ी भी चूक होती तो पुलिस जवानों की जान भी जा सकती थी। जान को हथेली पर रखकर जिस प्रकार जिले की पुलिस ने ऐतिहासिक कदम उठाया है। वीरता, समर्पण और निष्ठा का जिस प्रकार से परिचय दिया है वह काबिले तारीफ है। जिस प्रकार से जिले की पुलिस ने अपनी तत्परता दिखाते हुए अपराधियों को पकड़ा वह देश के लिए नजीर बनेगा। आगे उन्होंने कहा कि सभी पुलिस की टीम एवं एसपी वैभव बेंकर को शुभकामना देता हूं और अपनी तरफ से 1 लाख रुपए का इनाम भी देता हूं।

जिले के कप्तान वैभव बेंकर ने कहा कि 11 सितम्बर 2024 को बलरामपुर जिले के रामानुजगंज में डकैती की घटना हुई थी। जिसमे हमारी टीम ने अथाह प्रयास करने के बाद लगभग सभी आरोपितों को पकड़ा और जीतने भी लूटे हुए सामान थे लगभग सभी को बरामद कर लिया था। पुलिस को जो सफलता मिली थी इसी तारतम्य में मंत्री रामविचार नेताम के द्वारा यहां पर आकर हमारी टीम को प्रोत्साहन और उनको इनाम दिया गया। इसके लिए मंत्री का आभार मानता हूं और आने वाले समय में जिले की जनता को बेहतर पुलिसिंग, अच्छी पुलिसिंग, त्वरित पुलिसिंग और बहुत ही शानदार पुलिसिंग दे पाऊंगा और इसके लिए मैं हमेशा कटिबद्ध हूं। बलरामपुर पुलिस हरेक चैलेंज को लेने के लिए तैयार है। आने वाले समय में भी ऐसे ही अच्छे काम हम करते रहेंगे। इस अवसर पर बलरामपुर पुलिस अधीक्षक वैभव बेंकर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शैलेंद्र पांडेय, एसडीओपी याकूब मेमन एवं अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहें।

Related Articles

Back to top button