अवैध कब्जेदारी और प्लाटिंग में छाया राठौर का नाम, फिर अधिकारी मौन क्यों

नोटिसे तो दी जा रही पर कब होगी इन भूमाफियाओं पर कार्यवाही

राठौर की प्लाटिंग की ओर बढ़ते बुलडोजर के कदम क्यो जाते है रूक

सीतापुर। कालोनियों के निर्माण से लेकर अवैध प्लाटिंग के मामले में इस समय एक ही नाम छाया है। वह है किसी ताकतवर राठौर का। राठौर की ताकत का आलम यह है कि वह अपनी प्लाटिंग के ओर बढ़ती हुई बुलडोजर की रफ्तार को भी रोक देता है और बुलडोजर का रूख बदलने की क्षमता राठौर है। शहर से लेकर शहर के बाहर हर जगह इस समय राठौर का ही नाम छाया हुआ है। नगर से लेकर खैराबाद इलाक में भी इस समय राठौर ही छाये हुए है। राठौर ने हर इलाके में बपने ब्रोकरों दौड़ा दिया है वह ग्राहकों को फंसाकर लाते है और अवैध प्लाटिंग में प्लाटों को बिकवाते है। अगर विनियमित क्षेत्र और प्राधिकारी की माने तो जिल में केवल दो ही कालोनियां नियमों पर खरी उतर रही है बाकी सब अवैध है। इन दो कालोनियों में चन्द्र सिंटी और वृन्दावन कालोनी को मानको पर खरा होने का दावा विनियमित क्षेत्र कर रहा है।

इसके अलावा विनियमित क्षेत्र द्वारा जितनी भी अवैध प्लाटिंग और बन रही कालोनियों को नोटिस भेजने का दावा किया जा रहा है। पता यह भी चला है कि राठौर की एक प्लाटिंग खैराबाद इलाके में भी हो रही है। सूत्रो द्वारा किये जा रहे दावों की माने तो खैराबाद रेलवे स्टेशन के सामने जिस जमीन पर प्लाटिंग हो रही है वह जमीन ट्रान्सपोर्ट के लिये आवंटित की गई थी इसके अलावा ग्रामसभा की जमीन पर कब्जा करके उस पर अवैध तरीके से प्लाटिंग कराई जा रही है। यह जमीन हाइवे के किनारे है इस कारण जमीन को बेस कीमती माना जा रहा है। इस जमीन को राठौर नामक युवक ही बेंच रहा है। सूत्रो की माने तो नगर सहित जिले के अधिकांश प्लाटिंगों में कही न कहीं से शेयर राठौर का होना बताया जा रहा है। राठौर की प्लाटिंग की तरफ बुलडोजर रूख तो करता है लेकिन पता नही कौन सा जुगाड़ राठौर लगा देते है कि बुलडोजर का रूख ही बदल जाता है। राठौर इतने बड़े भूमाफिया है तो इन पर प्रशासन सख्ती क्यो नही कर रहा है यह भी चर्चा का विषय होना बताया जा रहा है जो लोग राठौर की प्लाटिंग में अपनी पूजी लगा रहे है कुछ लोग तो अपने जीवन भर की कमाई इनकी प्लाटिंग में निवेश कर रहे है जब प्लाटिंग अवैध होगी और जमीन सरकार अपने कब्जे में लेगी और कहीं पक्का आवास बना है उसको गिराया गया तो ऐसे हालातों में उस व्यक्ति का क्या होगा जिसने अपनी पूरे जीवन की कमाई एक मकान बनवाने की लगा दी और उसका बना बनाया मकान गिर रहा है। इस पर अभी किसी ने गौर नही किया है।

नगर की केवल दो कालोनियां ही वैध है बाकी सब कालोनियां और प्लाटिंग अवैध तरीके से की जा रही है। सभी को नोटिसे जारी की जा रही है । नोटिसों का जवाब आने के बाद कार्यवाही की जायेगी। करीब करीब चालिस कालोनियां और प्लाटिंग अवैध तरीके से की जा रही है। – विनियमित क्षेत्र सीतापुर।

Related Articles

Back to top button