आरसीबी का अगला कप्तान कौन होगा? एबी डिविलियर्स ने रोहित शर्मा के नाम पर कह दी बडी बात

आईपीएल 2025 से पहले भारतीय टीम के वनडे और टेस्ट कप्तान रोहित शर्मा को लेकर काफी अटकलें चल रही हैं। पिछले सीजन में मुंबई इंडियंस ने रोहित को कप्तानी से हटा दिया था

हार्दिक पंड्या को कप्तानी तो मिली लेकिन फैंस को यह पसंद नहीं आई। मैदान पर भी टीम पूरी तरह विफल रही रोहित और मैनेजमेंट के बीच अनबन की खबरें भी आईं पिछले कुछ समय से अफवाहें चल रही हैं कि रोहित आईपीए नीलामी में भाग ले सकते हैं।

भारत के पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने कुछ दिन पहले आईपीएल 2025 मेगा नीलामी के दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से रोहित को खरीदने का अनुरोध किया था। हालांकि, आरसीबी के दिग्गज एबी डिविलियर्स को लगता है कि रोहित का टीम में शामिल होना संभव नहीं है।

रोहित शर्मा की कप्तानी में सबसे ज्यादा विकेट जसप्रीत बुमराह ने लिए हैं बुमराह ने 54 मैचों की 61 पारियों में 119 विकेट लिए हैं। इस बीच उन्होंने 4 बार पारी में 5 विकेट भी लिए हैं टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में बुमराह ने मैच जिताऊ गेंदबाजी की थी

कुलदीप यादव रोहित की कप्तानी में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर हैं टेस्ट में उन्हें बहुत कम मौके मिलते हैं 54 मैच खेलने के बाद भी कुलदीप ने 104 विकेट लिए हैं रोहित की कप्तानी में उन्होंने हर 25वीं गेंद पर बल्लेबाजों को आउट किया।

कुलदीप यादव और रवींद्र जड़ेजा के बीच सिर्फ एक विकेट का अंतर है हालांकि, जडेजा ने 10 और पारियों में गेंदबाजी की है रोहित की कप्तानी में जडेजा ने सबसे ज्यादा 715 ओवर फेंके इस दौरान उन्होंने 41.6 की स्ट्राइक रेट से 103 विकेट लिए हैं।

रोहित शर्मा की कप्तानी में रविचंद्रन अश्विन ने भी अपने 100 अंतरराष्ट्रीय विकेट पूरे कर लिए हैं उन्होंने कानपुर टेस्ट में नजमुल हसन शांता को आउट कर यह उपलब्धि हासिल की उन्होंने 32 मैचों की 46 पारियों में 609 ओवर फेंके हैं।

एशिया कप 2023 फाइनल में मोहम्मद सिराज का जादू कौन भूल सकता है उन्होंने 15 रन देकर 6 विकेट लिए सिराज ने रोहित की कप्तानी में 64 पारियों में गेंदबाजी की है इसमें उनके नाम 91 विकेट हैं

कोई बड़ा आश्चर्य नहीं
एबी डिविलियर्स ने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘रोहित की बात सुनकर मुझे लगभग हंसी आ गई अगर रोहित मुंबई इंडियंस से आरसीबी में चले जाते हैं तो यह बड़ी खबर होगी। कल्पना कीजिए कि सुर्खियाँ क्या होंगी। ये हार्दिक की विदाई से भी बड़ी खबर होगी यह कोई बड़ा आश्चर्य नहीं था कि वह गुजरात टाइटंस से मुंबई वापस आये। लेकिन अगर रोहित मुंबई छोड़कर अपने प्रतिद्वंदी आरसीबी में शामिल हो जाते हैं मुझे नहीं लगता कि इसका कोई विकल्प है मुझे नहीं लगता कि एमआई रोहित को हटा देगा। मैं इसे शून्य या 0.1 प्रतिशत संभावना दूंगा।

फाफ को कप्तान बने रहना चाहिए
इसके साथ ही एबी डिविलियर्स का मानना ​​है कि अगले आईपीएल सीजन में फाफ डु प्लेसिस आरसीबी के कप्तान होंगे उन्होंने कहा, ‘उम्र सिर्फ एक संख्या है मुझे नहीं लगता कि उनका 40 साल का होना कोई समस्या होगी। यह कुछ सीज़न से चल रहा है और खिलाड़ी इसके आदी हो चुके हैं। मैं समझता हूं कि उस पर दबाव है क्योंकि उसने आरसीबी के लिए कोई ट्रॉफी नहीं जीती है। लेकिन एक खिलाड़ी के तौर पर वह महान रहे हैं मुझे लगता है कि विराट अपने पूरे अनुभव के साथ उनका समर्थन करेंगे।

Related Articles

Back to top button