आई. आई. एम. अहमदाबाद में प्रशिक्षण के लिए 50 हैड मास्टर/ हैड मिस्ट्रेस रवाना: हरजोत सिंह बैंस

चंडीगढ़: स्कूल प्रबंधन को और ज्यादा सुचारू बनाने के मकसद के साथ मुख्यमंत्री भगवंत सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की तरफ से शुरू की गई विशेष प्रशिक्षण मुहिम अधीन आई. आई. एम. अहमदाबाद में प्रशिक्षण हासिल करने के लिए जाने वाले 50 हैड मास्टरों/ हैड मिस्ट्रेस का तीसरा बैच आज पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस की तरफ से साहिबज़ादा अजीत सिंह नगर स्थित हवाई अड्डे से रवाना किया गया।

इस सम्बन्धी और जानकारी देते हुए पंजाब के स्कूल शिक्षा मंत्री हरजोत सिंह बैंस ने बताया कि 50 हैडमास्टरों / हैड मिस्ट्रेस के तीसरे बैच को विशेष प्रशिक्षण हासिल करने के लिए आई. आई. एम. अहमदाबाद में भेजा गया है। यह बैच 7 अक्तूबर 2024 से 11 अक्तूबर 2024 तक प्रशिक्षण हासिल करेगा।

उन्होंने बताया कि आई. आई. एम. अहमदाबाद दुनिया भर में मैनेजमेंट के प्रशिक्षण के लिए प्रसिद्ध है और पंजाब सरकार ने राज्य के सरकारी स्कूलों के हैडमास्टरों को विशेष प्रशिक्षण दिलाने का फ़ैसला किया था।

स. बैंस ने बताया कि इससे पहले राज्य सरकार 202 प्रिंसिपलों को भी दुनिया भर में प्रसिद्ध सिंगापुर की शिक्षा संस्था से प्रशिक्षण करवा चुकी है और 100 हैडमास्टरों / हैड मिस्ट्रेस को आई. आई. एम. अहमदाबाद से प्रशिक्षण दिलाया जा चुका है।

Related Articles

Back to top button