ग्रेटर नोएडा में पुलिस ने एक कार चालक युवक की बचाई जान

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में पुलिस का एक कार चालक के लिए देवदूत बनकर आने का मामला सामने आया है. कार चालक अपनी कार में बैठकर जा रहा है, लेकिन उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि जिस गाड़ी में वह आराम से बैठकर जा रहा है, उसमें आग लगी हुई है. चेकिंग के दौरान पुलिस ने कार में लगी आग को देख लिया. जिसके बाद पुलिस ने करीब 1 किलोमीटर तक कार का पीछा कर पहले कार चालक को बचाया और बाद में कार में लगी आग को बुझाया.

कार में आग लगने की पूरी घटना दनकौर थाना क्षेत्र के बिलासपुर कस्बे के पास की है, जहां दनकौर पुलिस रविवार रात खेरली नहर पर चेकिंग कर रही थी. इसी दौरान पुलिस ने एक सफेद ब्रेजा कार को जाते हुए देखा, जिसमें नीचे की तरफ आग लगी हुई थी. कार चालक को आग लगने की बिल्कुल भी जानकारी नहीं थी. इसलिए वह आराम से अपने गंतव्य की ओर जा रहा था. पुलिस ने गाड़ी में आग लगी देख उसका पीछा करना शुरू किया और उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन पुलिस को पीछा आते देखकर कार चालक डर गया.

1 किलोमीटर तक किया पीछा
कार चालक ने पुलिस पीछे आते देख अपनी कार नहीं रोकी, जिसके बाद पुलिस ने करीब 1 किलोमीटर तक गाड़ी का पीछा किया और बाद में गाड़ी को ओवरटेक करके रोक लिया. गाडी रोकने के बाद पुलिस ने जैसे-तैसे करके चालक को गाड़ी से बाहर निकाल कर उसकी जान बचाई. इसके बाद पुलिस ने गाड़ी में लगी आग को पास के पेट्रोल पंप से अग्निशामक यंत्र लाकर बुझाया. आग लगने से गाड़ी आगे से बुरी तरह से जल गई थी, लेकिन गनीमत यह रही कि कार चालक को कोई नुकसान नहीं पहुंचा.

कार चालक ने पुलिस का धन्यवाद किया
गाड़ी में सवार युवक ज्ञानेंद्र नागर ने बताया कि वह कि सिकंदराबाद से अपने गांव धनोरी कला जा रहा था, लेकिन उसको पता नहीं चला कि कब आग लग गई. घटना के बाद युवक ने पुलिस के सराहनीय काम के लिए उनका धन्यवाद और आभार प्रकट किया है. बताया जा रहा है कि जिस समय गाड़ी में आग लगी उस समय कार में दो लोग मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button