बहराइच में सड़क किनारे नवजात बच्ची को फेका, लोग बोले हमे दे दो…

मिहीपुरवा/बहराइच जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र में मानवता को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। एक मां ने बेटी को जन्म दिया। इसके बाद उसे नानपारा-लखीमपुर हाइवे के निकट फेंक दिया। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने नवजात बेटी को सीएचसी में भर्ती कराया।

मोतीपुर थाना क्षेत्र के नानपारा लखीमपुर मार्ग के निकट मोहन गिरी बाबा का मंदिर स्थित है। इस मंदिर से कुछ दूरी पर रविवार दोपहर में सड़क किनारे नवजात के रोने की आवाज लोगों को सुनाई दी। सभी ने नजदीक जाकर देखा तो प्लास्टिक की बोरी में लिपटी नवजात बच्ची रो रही है। इस पर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पुलिस ने पहुंच कर एक महिला की मदद से नवजात बेटी को सीएचसी मोतीपुर में भर्ती कराया। यहां इलाज हुआ।

वहीं नवजात बेटी के मिलने की सूचना पाकर काफी संख्या मे लोग अस्पताल पहुंचे। सभी बच्ची को गोद लेने की बात करने लगे। लेकिन पुलिस ने बिना लिखापढ़ी के कुछ भी बोलने से इंकार कर दिया। प्राथमिक इलाज के दौरान बेटी की हालत बेहतर होने पर उसे जिला महिला अस्पताल के शिशु वार्ड के लिए भेज दिया गया है। सीएचसी के डॉक्टर रोहित कुमार ने बताया कि बच्ची पूरी तरह स्वस्थ्य है। उसका जन्म एक से डेढ़ घंटे पहले होने की संभावना है।

Related Articles

Back to top button