बोलेरो में आया हिस्ट्रीशीटर, युवक पर चढ़ा कुचलने का किया था प्रयास

बाड़मेर। शहर के महावीर नगर में बोलेरो कैंपर में गर्लफ्रेंड के साथ आए हिस्ट्रीशीटर ने ढाबे पर खड़े युवक पर गाड़ी चढ़ा दी। तीन बार कार को आगे-पीछे कर युवक को कुचलने का प्रयास किया।

हालांकि, उसकी जान बच गई। पुलिस ने आरोपी हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार कर पैदल परेड निकाली तो गिड़गिड़ाने लगा।

महावीर नगर में बोलेरो कार में अपनी फ्रेंड के साथ सवार होकर आए रीको थाने के हिस्ट्रीशीटर देवेंद्र ने जबरदस्त उत्पात मचाया। उसने मनोज नाम के युवक को जाने से मारने के लिए एक नहीं तीन बार गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। लेकिन सीढ़ियों की वजह से युवक बच गया। पुलिस ने रात को ही डिटेन कर लिया। गिरफ्तार करने के बाद आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया। वहां से हिस्ट्रीशीटर की पैदल ही परेड करवाई गई। इस दौरान बदमाश पुलिस के सामने गिड़गिड़ाने लगा। बोला साहब गाड़ी में बिठा दो..। डीएसपी ने कहा अभी गाड़ी आई नहीं है। इसके बाद भी वह बार-बार बोलता रहा।

डीएसपी रमेश कुमार शर्मा ने बताया कि देवेंद्र उर्फ देवाराम पुत्र गोरखाराम निवासी साइयों का तला हाल रामनगर बाड़मेर रीको थाने का हिस्ट्रीशीटर है। उसने मनोज कुमार पुत्र मेघाराम निवासी भियाड़ हाल बाड़मेर के ऊपर जानलेवा हमला किया। जान से मारने की नियत से कैंपर गाड़ी से उसके टक्कर मारी। आरोपी के साथ एक महिला भी थी। दोनों ने जानलेवा हमला किया। इस आरोप आरोपी देवेंद्र को गिरफ्तार किया गया। कोर्ट में पेश किया गया। हिस्ट्रीशीटर ने इससे पहले भी इस तरह की वारदात की है। उससे पूछताछ की जा रही है। महिला की भी तलाश जारी है।

डीएसपी ने कहा कि अब तक पूछताछ में सामने आया है कि आरोपी और घायल युवक के परिवारों के बीच पूर्व में रंजिश है। आपस में रिश्तेदारी में थे। हिस्ट्रीशीटर के भाई की शादी घायल युवक की बहन के साथ हो रखी थी। इनके बीच में मुकदमेंबाजी भी हुई है। आपसी रंजिश के चलते युवक पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया।

पुलिस ने रात को उत्पात मचाने वाले आरोपी देवाराम पुत्र गोरखाराम निवासी रामनगर की विवेकानंद सर्किल से पैदल परेड शुरू करवाई। डीएसपी को बार-बार कहने लगा कि गाड़ी में बिठा दो, चल नहीं पा रहा हूं। कुछ देर चलने के बाद पुलिस ने सब्जी मंडी के पास गाड़ी में बिठाया। फिर अहिंसा सर्किल पर वापस उतारकर स्टेशन रोड परेड निकाली। पुलिस के अनुसार देवाराम पुत्र गोरखाराम निवासी सायम का तला हाल रामनगर ने अपनी महिला दोस्त के साथ महावीर नगर शुभमन होटल के पास बोलेरो गाड़ी से चार-पांच चक्कर निकाले। गाड़ी से महिला मित्र के साथ नीचे उतरा। उसके बाद वहां खड़े युवक मनोज पुत्र मेघाराम निवासी भियाड़ के बीच कहासुनी हो गई। तीनों आपस में लड़ने लगे। गुस्साए देवाराम ने बोलेरो गाड़ी में बैठकर बाइकों को टक्कर मारते हुए मनोज पर जानलेवा हमला कर दिया। इससे मनोज गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे बाड़मेर के डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया।

सूचना पर रीको थानाधिकारी देवाराम, कोतवाली पुलिस मय जाब्ता और डीएसपी रमेश कुमार शर्मा मौके पर पहुंचे। बोलेरो गाड़ी के नीचे फंसी बाइक को निकालने की कोशिश की लेकिन निकल नहीं पाई। क्रेन मशीन से गाड़ी को उठाकर बाइक को नीचे निकाला गया। गाड़ी को जब्त किया गया।

Related Articles

Back to top button