उप्र पर्यटन विभाग के बोर्ड पर लगा दिया पार्किंग का रेट कार्ड

लखनऊ। लखनऊ के बक्शी का तालाब क्षेत्र में नवरात्र के अवसर पर चंद्रिका देवी मंदिर आने वाले दर्शनार्थियों व श्रद्धालुओं के लिए सहायतार्थ उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग की ओर से एक बोर्ड लगाया गया है।

उस पर ग्राम पंचायत की पार्किंग चलाने वाले ठेकेदार ने रेट कार्ड लगा दिया। इस पर आते जाते श्रद्धालुओं की नजर पड़ने पर उनके चेहरे पर मुस्कान आ जा रही है।

ग्राम पंचायत विभाग की ओर से प्रतिवर्ष बीकेटी क्षेत्र में धार्मिक स्थल के बाहर पार्किंग की नीलामी किया जाता है। इस वर्ष पार्किंग पाने वाले ठेकेदार चंद्रशेखर है, जिन्होंने वाहनों को खड़ा करने के लिए पार्किंग रेट कार्ड को किसी दीवार पर नहीं बल्कि पर्यटन विभाग के बॉर्डर पर लगा दिया है।

इस बाबत ठेकेदार चंद्रशेखर ने बताया कि मौजूदा हालात में कर्मचारियों ने सुविधा देखते हुए सरकारी बोर्ड पर रेट कार्ड लगा दिया है। इस तरह की गलती को सुधारने के लिए वह तत्काल ही अपने कर्मचारियों से बातचीत करेंगे। उन्हें इस बारे में बहुत जानकारी अभी तक नहीं है।

वहीं पर्यटन विभाग के लखनऊ क्षेत्र के अधिकारियों से बातचीत में पता चला कि वर्तमान समय में प्रतिष्ठित पर्यटन स्थलों के बाहर उत्तर प्रदेश पर्यटन विभाग ने अपने बोर्ड लगा रखे हैं। जिससे लोगों को पर्यटन स्थान की सही जानकारी हो सके। पर्यटन विभाग के बोर्ड पर किसी प्रकार की दूसरी सूचना लगाना पूरी तरह से अपराधकृत है। इसकी मौके पर टीम भेज कर जांच कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button