अमेठी हत्याकांड के आरोपी चंदन वर्मा को अब रायबरेली की जिला जेल में किया गया शिफ्ट

उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक शख्स ने संगीन अपराध को अंजाम दिया. आरोपी ने एक साथ दलित परिवार के चार लोगों की हत्या की. आरोपी चंदन वर्मा ने पति, पत्नी और उनकी दो बेटियों को 3 अक्टूबर को गोली मारी. पुलिस ने इस हत्याकांड पर फौरन एक्शन लेते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन पुलिस के संग हुई मुठभेड़ में वो घायल हो गया था, जिसकी वजह से उसे जेल में शिफ्ट नहीं किया गया था.

मुठभेड़ में घायल होने के बाद वर्मा को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, लेकिन अब अधिकारियों ने रविवार को जानकारी दी दी कि आरोपी का इलाज होने के बाद उसको रायबरेली की जिला जेल में ट्रांसफर कर दिया गया है.

4 लोगों का किया मर्डर
चंदन वर्मा पर आरोप है कि उसने 3 अक्तूबर को अमेठी के अहोरवा भवानी इलाके में एक टीचर के परिवार की हत्या की. वर्मा ने अमेठी के एक सरकारी स्कूल के टीचर सुनील (35), पत्नी पूनम (32) और उनकी दो बेटियों की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

शुरुआती जांच में पुलिस को पता चला कि टीचर की पत्नी पूनम ने 18 अगस्त को रायबरेली में आरोपी के खिलाफ छेड़छाड़ और अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम, 1989 के तहत एफआईआर दर्ज कराई थी. शिकायतकर्ता ने यह भी कहा था कि अगर उसे या उसके परिवार को कुछ भी होता है तो इसके लिए वर्मा जिम्मेदार होगा.

पुलिस के संग मुठभेड़ में हुआ घायल
पुलिस ने शुक्रवार को चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन हत्या के हथियार की बारामदगी के दौरान चंदन वर्मा ने दारोगा से पिस्टल छीनकर उन पर फायर कर दिया. इसी के बाद पुलिस ने अपनी रक्षा के लिए चंदन पर गोली चलाई, जो उसके दाहिने पैर पर लगी. इस के बाद आरोपी का इलाज होने के बाद उसको शनिवार को जिला जेल में शिफ्ट करने से पहले अदालत में पेश किया गया था. जेल अधीक्षक अमन कुमार ने बताया कि वर्मा शनिवार रात करीब आठ बजे जेल पहुंचा.

चंदन वर्मा का कबूल नामा
अमेठी हत्याकांड के बाद आरोपी चंदन वर्मा का कबूल नामा सामने आया है. रायबरेली निवासी वर्मा ने पुलिस को बताया कि वह गुरुवार को पीड़ितों के घर पहुंचा, वहां किसी बात पर वो भड़क गया और उसने गुस्से में परिवार के सदस्यों को गोली मार दी. उसने चारों की हत्या करने की बात कबूल की. ​​वर्मा ने कहा कि पिछले 18 महीनों से उसका पत्नी पूनम के साथ प्रेम संबंध था, रिश्ते में खटास आने से वह तनाव में आ गया जिस वजह से उसने परिवार की हत्या कर दी. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि आरोपी ने यह भी कहा कि उसने खुद को मारने की कोशिश की थी, लेकिन पिस्तौल से गोली नहीं चली.

Related Articles

Back to top button