राजधानी रांची के लोगों को एक बहुत बड़ी सौगात मिली

नवरात्रि के दुसरे दिन रांची की जनता को एक बहुत बड़ी सौगात मिली है. झारखंड राज्य गठन के 24 साल बाद राजधानी रांची को पहले फ्लाईओवर की सौगात मिली है. इस फ्लाईओवर के निर्माण का काम लगभग 8 साल पहले 2016 में शुरू हुआ था. फ्लाईओवर का उद्घाटन सूबे के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने किया है. उद्घाटन के बाद से ही राजधानी के लोग काफी खुश नजर आ रहे है. यह फ्लाईओवर बहु बाजार को कांटा टोली से जोड़ रहा है.

रांची की जनता को 24 साल के बाद अपना पहला फ्लाईओवर मिल गया है. इस फ्लाईओवर का काम 2016 में 8 साल पहले शुरू हुआ था, जो अब पूरा हुआ है. फ्लाईओवर के उद्घाटन के बाद मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने पत्नी कल्पना सोरेन के साथ फ्लाईओवर पर कार ड्राइव कर आनंद लिया. इस फ्लाईओवर की कुल लंबाई 2240 मीटर है. वहीं, इसके निर्माण में 224.24 करोड़ रुपए की लागत आई है.

फ्लाईओवर पर लगाई गई 125 स्ट्रीट लाइट
पूरे फ्लाईओवर में रोशनी के लिए 125 स्ट्रीट लाइट लगाई गई है. सीएम हेमंत सोरेन ने फ्लाईओवर पर ड्राइव के दौरान लाइव आकर अपना अनुभव भी शेयर किया है. सीएम ने रांची को जाम से मुक्ति मिलने पर बधाई देते हुए कहा कि अब बिना किसी रूकावट के लोग जाम से बचते हुए अपनी यात्रा को पूरी कर सकते है. उद्घाटन के बाद सीएम ने कहा कि हमारी सरकार सभी मूलभूत सुविधाओं के विकास के लिए कार्य कर रही है

तेजी से हो रहा अन्य फ्लाईओवर का निर्माण
सीएम ने बताया कि आने वाले दिनों में राजधानी रांची समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में सड़क और फ्लाईओवर के निर्माण किए जाएंगे. राजधानी में कांटा टोली फ्लाईओवर के अलावा सिरमटोली और मेकनचौक फ्लाईओवर के निर्माण का काम तेजी से चल रहा है. इसी के साथ-साथ रांची के सबसेव्यस्ततम इलाके रातू रोड में फ्लाईओवर का काम तेजी से चल रहा है.

सीएम हेमंत सोरेन ने बताया है कि आने वाले समय में कांटा टोली फ्लाईओवर 5 किलोमीटर लंबा होने जा रहा है. रांची के सिरम टोली चौक के पास एक ऐसा पुल हम बना रहे हैं, जो देश के इतिहास में रेलवे क्रॉसिंग पर शायद ही देखने को मिले.

Related Articles

Back to top button