अमेठी में सरकारी टीचर, उनकी पत्नी और दो मासूम बेटियों के हत्यारे का पुलिस ने किया एनकाउंटर

अमेठी में सरकारी टीचर, उनकी पत्नी और दो मासूम बेटियों के हत्यारे का पुलिस ने एनकाउंटर किया है. वारदात में उपयोग में लाए गए हथियार की बरामदगी के दौरान चंदन वर्मा ने दरोगा की पिस्टल छीनकर फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में उसे गोली लगी है.

उत्तर प्रदेश के अमेठी में सरकारी टीचर, उनकी पत्नी और दो बच्चों के हत्या मामले का आरोपी चंदन वर्मा पुलिस मुठभेड़ में घायल हुआ है. हत्या के इस्तेमाल किए गए हथियार की बरामगी के लिए ले जाते वक्त चंदन ने पुलिस दरोगा की पिस्टल छीन लिया. उसने दरोगा पर फायरिंग कर दी. पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए आरोपी के पैर में गोली मारी, जिससे वह घायल हो गया. पुलिस ने उसे अस्पताल में भर्ती कराया है.

दलित टीचर और उसके परिवार की हत्या करने वाले आरोपी चंदन वर्मा को पुलिस मुठभेड़ में दाहिने पैर में गोली लगी है. मोहंगनज थाना क्षेत्र के पीयूरे विंध्या दीवान नहर पटरी की जंगल झाड़ी में उसकी पुलिस से मुठभेड़ हुई. चंदन ने दरोगा की पिस्टल छीनकर पुलिस सब इंस्पेक्टर मदन कुमार सिंह पर किया फायर किया था. पुलिस ने आत्मरक्षा में गोली चलाई गोली, जो चंदन के दाहिने पैर पर लगी. अमेठी पुलिस ने चंदन को इलाज के लिए तिलोई सीएचसी में भर्ती कराया है. उसने अमेठी के अहोरवा भवानी में एक परिवार के 4 लोगो की हत्या के जुर्म को कुबूल किया है.

अमेठी पुलिस ने आरोपी चंदन को शुक्रवार को नोएडा के जेवर टोल से गिरफ्तार किया था. वह दिल्ली भागने की फिराक में था. एसटीएफ और स्थानीय पुलिस के ज्वाइंट आपरेशन में उसे पकड़ा गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस की पांच टीम लगाई गईं थीं. उसने अपना गुनाह कुबूल किया है. शुरूआती पूछताछ में खुलासा हुआ है कि आरोपी का शिक्षक की पत्नी से प्रेम प्रसंग था. उसने हत्याकांड को खुद अकेले ही अंजाम दिया था. चंदन वर्मा शहर कोतवाली क्षेत्र के मटिहा के पास किराए के मकान में बीते 5 महीने से रह रहा था.

चंदन वर्मा ने अमेठी के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे पर किराए के मकान में रहने वाले सरकारी टीचर सुनील कुमार, उनकी पत्नी पूनम, बेटी दृष्टि और सनी की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पुलिस के मुताबिक, चंदन का सुनील की पत्नी पूनम से प्रेम प्रसंग था. इसकी जानकारी सुनील को हुई. परिवार में कलह ने लगी. जिसके बाद पूनम ने चंदन से बात करना बंद करा दिया. इससे वह बौखला गया. किसी अनहोनी के चलते सुनील ने पूनम पर दबाव डालकर पूर्व में चंदन के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.

चंदन वर्मा ने पुलिस को बताया कि पूनम के ठुकरान के बाद उसके सिर पर खून सवार हो गया. वह बदले की तड़पने लगा और उसने सुनील और पूनम की हत्या के लिए पिस्टल लेकर बुलेट लेकर पूनम के घर पहुंच गया. चंदन के सिर पर बदले का भूत सवार था. उसके रास्ते में जो आया उसने उसे गोली मार दी. आरोपी चंदन ने सुनील और पूनम के साथ उनकी दो मासूम बेटियों की भी गोली मारकर हत्या कर दी. इस बीच आरोपी चंदन ने 10 राउंड फायर किए. उसने पुलिस को बताया कि वह खुद भी सुसाइड करना चाहता था. उसने खुद पर भी फायर किया लेकिन वह मिस हो गया. वारदात के बाद वह मौके से फरार हो गया.

Related Articles

Back to top button