अमेरिका ने ईरान से अपने सैन्य ठिकानों पर हमला नहीं करने को कहा

वाशिंगटन। अमेरिका ने इजरायल पर ईरान के जवाबी हमले से कुछ समय पहले उससे अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमला नहीं करने के लिए कहा था।

इराकी समाचार पोर्टल बगदादटुडे ने एक सूत्र के हवाले से खबर दी है। रिपोर्ट में गुरुवार को बताया गया कि अमेरिका ने इराक के माध्यम से ईरान को 30 मिनट में तीन जरूरी संदेश भेजे।

समाचार पोर्टल ने सूत्र के हवाले से कहा, “वाशिंगटन चिंतित था कि ईरान या उसके करीबी समूह अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर हमला कर सकते हैं। अमेरिका ने घटनाओं के किसी भी तीव्र विकास के लिए तैयारी करते हुए सभी सावधानियां बरतीं।” उन्होंने कथित तौर पर कहा कि अमेरिका ईरान की मिसाइल क्षमता के विकास पर बारीकी से नजर रख रहा है और हाइपरसोनिक मिसाइलों के बारे में विशेष चिंतित है, क्योंकि पैट्रियट वायु रक्षा प्रणाली की क्षमताएं सीमित हैं।

ईरान ने मंगलवार को हिज़्बुल्लाह प्रमुख हसन नसरल्ला, हमास के राजनीतिक नेता इस्माइल हनीयेह और वरिष्ठ आईआरजीसी कमांडर अब्बास निलफोरोशान की हत्याओं के जवाब में इजरायल की ओर कई सौ बैलिस्टिक मिसाइलें दागीं। ईरान के राष्ट्रपति मसूद पेज़ेशकियान ने कहा कि उनकी सरकार इज़रायल के साथ युद्ध नहीं चाह रही है, लेकिन किसी भी खतरे का डटकर मुकाबला करेगी।

Related Articles

Back to top button