लेबनान की राजधानी बेरुत को इजराइल ने फिर बनाया निशाना, एयर स्ट्राइक में 6 की मौत

बेरुत। इजराइल ने लेबनान की राजधानी बेरुत पर बुधवार को एयर स्ट्राइक की है, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई है। इजराइल रक्षा बल (आईडीएफ) ने एयर स्ट्राइक की जिम्मेदारी लेते हुए कहा कि वो अब बेरुत को निशाना बना रहे हैं। आईडीएफ ने दो दिनों पहले ही बेरुत के सीमित इलाके में जमीनी सैन्य अभियान शुरू कर हिज्बुल्लाह के सुरंगों की तलाशी शुरू की थी।

ईरान के हमले के बाद बदले की आग में सुलग रहे इजराइल ने एकबार फिर बेरुत में एयर स्ट्राइक की है। दक्षिणी बेरुत में एक के बाद एक तीन बड़े विस्फोट हुए। इन हमलों में 6 लोगों की मौत की खबर है। लेबनानी अधिकारियों का कहना है कि यह हमला हिज्बुल्लाह से जुड़े एक चिकित्सा सेवा केंद्र पर हुआ।

लेबनान स्वास्थ्य मंत्रालय का कहना है कि पिछले 24 घंटे में लेबनान पर इजराइल के हमलों में 46 लोगों की मौत हो गई। साथ ही पिछले दो हफ्तों में 1,000 से अधिक लोग इजराइल के हमलों में मारे गए हैं, जबकि लगभग दस लाख लोग विस्थापित हो चुके हैं।

इजराइल ने 28 सितंबर को लेबनान में हिज्बुल्लाह के हेडक्वार्टर पर हमला कर भारी तबाही मचाई और हिज्बुल्लाह चीफ नसरल्लाह को मार दिया था। नसरल्लाह की मौत से बौखलाए ईरान ने इजराइल पर 200 बैलिस्टिक मिसाइल से अटैक किया। ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड्स ने दावा किया कि उसने तेल अवीव के पास तीन सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया। इस हमले के बाद इजराइल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने कहा कि ईरान को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।

Related Articles

Back to top button