कानपुर के 206 गरीबों के खातों में प्रधानमंत्री आवास की पहुंची पहली किस्त

कानपुर। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वित्तीय वर्ष 2024-25 कानपुर नगर के ग्रामीण क्षेत्र में रहने वाले कुल 206 गरीबों के खातों पर सरकार ने एक क्लिक अभियान के तहत पहली किस्त उपलब्ध करा दी है। जिससे अब उनके सपने हकीकत में बदल जाएगा। यह जानकारी गुरुवार को जिला ग्राम विकास अभिकरण कानपुर परियोजना निदेशक प्रदीप नारायण दीक्षित ने दी।

उन्होंने बताया कि वित्तीय वर्ष 2024-25 जिन गरीबों के घरों का निर्माण होना है, उन्हें पहले किस्त उनके खातों में दे दी गई है। इस वित्तीय वर्ष में 223 गरीबों का चयन किया गया था। जिसमें से कुछ कमियों की वजह से 206 गरीबों के खातों में एक क्लिक अभियान के तहत पहली किस्त डाल दिया गया है। अब वह निर्माण शुरू करेंगे।

उन्होंने बताया कि कानपुर नगर के दस विकास खंडों में कितने गरीब परिवार का चयन किया गया है। भीतरगांव में 43 गरीब, बिल्हौर में 110, चौबेपुर में 10, घाटमपुर में 7, ककवन में 24, कल्याणपुर में 14, पतारा में 1, सरसौल में 3, शिवराजपुर में 5, बिधनू में 6 का चयन किया है। जिन्हें पहली किस्त देनी थी। लेकिन तकनीकी खामियों की वजह 19 के खाते में पैसा नहीं जा पाया है। जिन गरीबों के खातों पैसा नहीं जा पाया है, उसे फिर से उनके खातों में पैसा भेजा जाएगा।

Related Articles

Back to top button