सरकार की नींद नहीं खुली तो आगे हाेगा बड़ा प्रदर्शन : सचिन पायलट

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष चरणदास, सभी पृर्व मंत्री, विधायक हुए शामिल

रायपुर। छत्तीसगढ़ में बढ़ते अपराध, महिला अत्याचार और नशे के खिलाफ प्रदेश कांग्रेस ने गुरु घासीदास के पावन धाम से सरकार को जगाने के लिए कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज के नेतृत्व में 125 कि‍मी की छह दिवसीय यात्रा का समापन आज बुधवार को गांधी जयंती के अवसर पर ग़ांधी चौक मैदान में हुआ। इस अवसर पर कांग्रेस नेता एक जुट नजर आए।

आमसभा को संबोधित करते हुए प्रभारी सचिन पायलट ने कहा कि प्रदेश में आज विष्णु का सुशासन कहाँ है? रोज हत्याएं हो रही है, छत्तीसगढ़ नशे का गढ़ बन चुका है, ऐसा कोई दिन नहीं जाता जब हमारी माताओं बहनों की अस्मिता नहीं लूटी जाती। गृह मंत्री के क्षेत्र में ही रोज अपराध हो रहे हैं। मुझसे पत्रकारों ने पूछा कि सरकार को अभी एक साल भी नहीं हुए हैं और आप लोग यात्रा निकाल रहे हैं। इस पर मैंने कहा कि बढ़ते अपराध के कारण हमें सरकार को जगाने के लिए यात्रा निकालनी पड़ रही है। यह तो शुरुआत है अगर सरकार की नीद नहीं खुली तो आगे भी हम प्रदर्शन करेंगे। मैं आप सभी युवा साथियों का धन्यवाद देता हूं कि उन्होंने छह दिन कंधे से कंधा मिलाकर इस यात्रा को सफल बनाया है। कांग्रेस एक परिवार है, एक फूलों की माला है, यहां कोई भी पद का कोई अस्तित्व नहीं है, हम सब एक हैं। कांग्रेस पार्टी आगे भी सरकार की कम‍ियों को बताने के लिए जनता के बीच में जाएगी। मुझे आज हरियाणा में प्रचार करने जाना है, हरियाणा में हमारी पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बन रही है। जम्मू कश्मीर में मतदान हो चुका है हम वहां पर भी सरकार बना रहे हैं। आज भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार की चेहरे की रोशनी बुझ गई है। आज कोई भी बि‍ल सदन में मोदी लाते हैं और हमारे नेता प्रतिपक्ष राहुल प्रश्न कर देते हैं तो बिल को वापस ले लिया जाता है। भारतीय जनता पार्टी के कृतियों की पहचान जनता को हो चुकी है। 300, 400, 500 का नारा लगाने वाले भाजपा जनता पार्टी आज सिमट कर रह चुकी है।

विष्णु का सुशासन नहीं बल्कि विष्णु का कुशासन है

दीपक बैज ने सरकार को चैलेंज करते हुए कहा कि मैं मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय से डिबेट करने के लिए तैयार हूं, समय और जगह आप तय कर लीजिए। अपने 15 साल और इन 10 महीने के काम और आंकड़े ले आइए मैं कांग्रेस के पांच साल के आंकड़े लेकर बैठता हूं। उन्हाेंने कहा कि यह यात्रा समाप्त नहीं हुई हैं अभी तो यह शुरुआत है। इस यात्रा को हम विराम देने जा रहे हैं, हम आगे भी और बड़ा करने जा रहे हैं। इस मौके पर कई कांग्रेस के कई नेताओं ने उपस्‍थ‍ित जनमानस को संबोध‍ित क‍िया।

उल्‍लेखनीय है क‍ि न्याय यात्रा 27 सितंबर को गिरौदपुरी से शुरू हुई थी जो 125 किलोमीटर की दूरी तय कर गांधी मैदान पहुंची। बुधवार सुबह सड्डू से कांग्रेस की न्‍याय यात्रा प्रारंभ होकर दलदल सि‍वनी, मोवा, पंडरी होते हुए गांधी मैदान पहुंची। समापन कार्यक्रम में एक आमसभा का आयोजन किया गया है, जिसमें छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रभारी सचिन पायलट, पीसीसी चीफ दीपक बैज, पूर्व सीएम भूपेश बघेल, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू, मोहन मरकाम, धनेंद्र साहू, रवींद्र चौबे, रुद्रगुरु, डॉ. शिवकुमार डहरिया, अमरजीत भगत, फूलोदेवी नेताम, विजय जांगिड़, राजेश तिवारी सहित कई विधायक शामिल हुए।

Related Articles

Back to top button