विस अध्यक्ष बोलीं- महात्मा गांधी व लालबहादुर शास्त्री के विचारों को जीवन में उतारें, समाज के उत्थान में निभाएं भूमिका

देहरादून। उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूड़ी भूषण के बुधवार को टिहरी गढ़वाल प्रवास कार्यक्रम के तहत चंबा पहुंचने पर स्थानीय कार्यकर्ताओं और भाजपा समर्थकों ने उनका भव्य स्वागत किया। समारोह में स्थानीय नेताओं और कार्यकर्ताओं ने विधानसभा अध्यक्ष को फूल-माला पहनाकर उनका सम्मान किया।

इस मौके पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मनाई गई। विधानसभा अध्यक्ष ने दोनों महापुरुषों के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। उन्होंने उनके विचारों और कार्यों की प्रेरणा लेने की आवश्यकता पर बल दिया। विधानसभा अध्यक्ष ने महात्मा गांधी के सत्य और अहिंसा के सिद्धांतों की चर्चा की। उन्होंने कहा कि गांधीजी ने हमें सिखाया कि सच्चाई और अहिंसा के मार्ग पर चलकर ही हम समाज में बदलाव ला सकते हैं। उनकी शिक्षाएं आज भी हमारे लिए प्रेरणादायक हैं।

लाल बहादुर शास्त्री की प्रेरणादायक लीडरशिप और उनके ‘जय जवान, जय किसान’ के नारे का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि शास्त्रीजी ने हमें यह सिखाया कि देश की सुरक्षा और कृषि के विकास में एकता का महत्व बड़ा है। हमें उनके योगदान को हमेशा याद रखना चाहिए।

विधानसभा अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री के विचारों को अपने जीवन में उतारें और समाज के उत्थान में अपनी भूमिका निभाएं।

विधानसभा अध्यक्ष ने भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी ने हमेशा जनहित के कार्यों में प्राथमिकता दी है। हमें अपने मूल्यों और सिद्धांतों के प्रति प्रतिबद्ध रहना चाहिए व समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए निरंतर प्रयास करते रहना चाहिए।

उन्होंने कार्यकर्ताओं से अपील की कि वे लोगों के बीच जाकर पार्टी की नीतियों और योजनाओं को साझा करें व जनता के मुद्दों को उठाने में सक्रिय भूमिका निभाएं। इस दौरान जिलाध्यक्ष राजेश नौटियाल, संदीप रावत, उदय रावत, नीरज खत्री आदि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button