अधीनस्थ मस्त श्रमिक भ्रष्टाचार में, जिम्मेदार नही उठाते फ़ोन

विकास खण्ड बेहटा, पहला व बिसवां में पुरानी फ़ोटो अपलोड कर घोटाला किया जा रहा है

जनपद। मनरेगा कार्यो में जिम्मेदारो की लापरवाही के चलते ऑनलाइन हाजिरी की धज्जियां उड़ाई जा रही है,कमीशनबाजी के खेल के चलते मनरेगा कार्य भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गए है, ऑनलाइन हाजिरी में प्रधान पुरानी फ़ोटो को अपलोड कराकर घोटाला कर रहे है, जनपद में चारो तरफ मनरेगा घोटाले चर्चा में है,कई बार कार्यवाही होने बावजूद भ्रष्टाचारी बेलगाम होकर भ्रष्टाचार कर रहे है वजह यह भी है कि महमूदाबाद का घोटाला खुलने के बाद जिम्मेदार महमूदाबाद बीडीओ पर कार्यवाही न के नाम पर जिले पर सम्बद्ध कर के मलाईदार विकास खण्ड सकरन में तैनाती कर दी गयी, जिसके चलते भी जिम्मेदारो में खौफ खत्म हो गया है।

विकास खण्ड बेहटा की ग्राम पंचायत सुरेपारा सोहन के खेत से नबियार के खेत तक मिट्टी पटाई कार्य पर 34 श्रमिको की फर्जी हाजिरी दर्ज की गई है, ग्राम पंचायत पिपरिया में महेश के खेत से हरिचरन के खेत तक मिट्टी पटाई व पतिराखन के घर से राज किशोर के खेत तक मिट्टी पटाई कार्य दोनो ही कार्यो पर 42 श्रमिको को फर्जी हाजिरी दर्ज की गई है, ग्राम पंचायत हजरतपुर में मनरेगा से 6 कार्य संचालित किए जा रहे है,1-असगर अली के खेत से राधेश्याम के खेत तक मिट्टी पटाई कार्य, 2-श्रीकांत के खेत से श्रीप्रकाश के खेत तक मिट्टी पटाई कार्य, 3-गौरी शंकर के घर से खलील के घर तक मिट्टी पटाई कार्य, 4-गुलाब भट्टा से रामसिंह के खेत तक मिट्टी पटाई कार्य,5-बालकराम के खेत से राम नरेश के खेत तक मिट्टी पटाई कार्य, 6- सतीश के खेत से जसीम के घर तक मिट्टी पटाई कार्य उक्त सभी कार्यो पर 187 श्रमिको की फर्जी हाजिरी दर्ज कर घोटाला किया जा रहा है।
विकास खण्ड पहला की ग्राम पंचायत अकबापुर में दयाशंकर की टंकी से रहमतुल्ला के खेत तक डामर रोड के दोनो तरफ पटरी मरम्मत कार्य पर 63 श्रमिको की फर्जी हाजिरी दर्ज की जा रही है। ग्राम पंचायत बिरासी में बरवलिया चारागाह का समतलीकरण व मेडबन्धी कार्य पर पुरानी फ़ोटो अपलोड का 65 श्रमिको की हाजिरी दर्ज की जा रही है।

विकास खण्ड बिसवां की ग्राम पंचायत बन्नी खरैला में सिंचाई नहर से बँतला तालाब तक नाला सफाई व खुदाई कार्य पर 40 श्रमिको को फर्जी हाजिरी दर्ज कर घोटाला किया जा रहा है, ग्राम पंचायत भदेसिया लालजी यादव के खेत से रामभजन के खेत तक चकबन्ध कार्य पर 38 श्रमिको की हाजिरी दर्ज कर घोटाला किया जा रहा है। ग्राम पंचायत कउरसा में मनरेगा से दो कार्य संचालित किए जा रहे है बैजनाथ के खेत से खरजा तक चकबन्ध निर्माण कार्य व डामर रोड से सुलेमान के खेत तक चकबन्ध कार्य दोनो ही कार्यो पर फर्जी हाजिरी दर्ज के जा रही है।

ग्राम पंचायत सुखवानकलां में श्रवण के खेत से सुखवान खुर्द शरहद तक चकबन्ध निर्माण कार्य पर 61 श्रमिको की फर्जी हाजिरी दर्ज कर घोटाला किया जा रहा है। जनपद में हो रहे मनरेगा श्रमिक घोटाले के सम्बंध में जब जिला विकास अधिकारी हरिश्चन्द्र प्रजापति को जानकारी लेने के लिये फ़ोन लगाया गया तो बजती रही घण्टिया नही रिसीव हुआ नम्बर, बताते चले कि इस समय जिला श्रम उपायुक्त मनरेगा का प्रभार भी डीडीओ सीतापुर के पास है।

Related Articles

Back to top button