खगड़ा मेला के निकट कूड़ा-कचड़ा फेंके जाने काे लेकर जिलाधिकारी को सौंपा आवेदन

किशनगंज। शहर के ऐतिहासिक खगड़ा मेला के निकट स्थित खाली पड़ी सरकारी जमीन को परिषद एवं एनजीओ के द्वारा डंपिंग यार्ड बना दिया गया है, जिसे लेकर स्थानीय नागरिकों ने जिलाधिकारी विशाल राज को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है। स्थानीय निवासी पिंटू कुमार साहा, लक्ष्मी नारायण शर्मा सहित अन्य लोगो द्वारा दिए गए लिखित आवेदन में कहा गया है कि राजकीय खगड़ा मेला परिसर में शहर से एकत्रित कूड़ा कचड़ा फेंका जा रहा है जिसकी वजह से लोगो को दुर्गंध के कारण रहना मुस्किल हो गया है।

गौर करे कि सौ से दो सौ मीटर की दूरी पर एसडीओ व एसडीपीओ कार्यालय है फिर भी नगर परिषद और एनजीओ के द्वारा बेधड़क डंपिंग यार्ड बनाकर कचरा गिराया जा रहा है। शहर के मोतीबाग में डंपिंग यार्ड होने के बावजूद भी वहा कचरा नहीं फेंका जाता है। टाउन का सारा कचरा शहर के खगड़ा ऐतिहासिक मेला ग्राउंड में गिराया जाता है। कचड़े की दुर्गंध ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। दुर्गंध से परेशान होकर स्थानीय लोगों के द्वारा डीएम विशाल राज को आवेदन दिया गया। स्थानीय लोगों ने आवेदन देकर खगड़ा में कचड़ा डंप पर रोक लगाने की मांग की है।

आवेदन में नगर परिषद के ऊपर आरोप लगाया गया है। स्थानीय लोगों ने आवेदन में नगर परिषद के ऊपर आरोप लगाते हुए बताया है की कई बार खगड़ा में कचड़ा डंप को रोकने को लेकर आग्रह किया गया विरोध भी जताया गया मगर फिर भी खुलेआम कचड़ा फेकने का सिलसिला जारी है। मामले को लेकर मंगलवार को जब स्वच्छता पदाधिकारी स्वरुपम राज से बात की गई तो उन्होंने बताया कल से खगड़ा में कचड़ा डंप नही की जाएगी। वहीं जब मामले को लेकर एनजीओ मैनेजर से बात की गई तो उन्होंने बताया हम तो आदेश के अनुरूप काम करते है हमें जैसा आदेश मिलेगा हम उसी के आधार पर काम करेंगे।

Related Articles

Back to top button