उप्र : राजभवन में 53 साै पौधे रोपित किए गए

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल की प्रेरणा और मार्गदर्शन में रविवार को राजभवन में स्वच्छता सेवा पखवाड़ा के अंतर्गत मियावाकी विधि से पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर राज्यपाल ने राजभवन के अधिकारियों, कर्मचारियों, राजभवन उच्च प्राथमिक विद्यालय के अध्यापकों एवं विद्यार्थियों के साथ-साथ उम्मीद संस्था के बच्चों के साथ मिलकर पौधारोपण में सहभागिता की। इस सामूहिक प्रयास में 75 बच्चों ने सक्रिय रूप से भाग लिया। राजभवन परिसर में आयोजित इस पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान कुल 53 साै पौधे रोपित किए गए।

राज्यपाल ने पौधारोपण करते हुए सभी प्रतिभागियों को स्वच्छता, पर्यावरण संरक्षण और हरियाली के प्रति जागरूक होने का संदेश दिया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक नागरिक का दायित्व है कि वह स्वच्छता और हरित परिवेश के निर्माण में योगदान दे। इस अवसर पर बच्चों में भी पर्यावरण के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए राज्यपाल ने उन्हें पौधारोपण का महत्व समझाया और इस अभियान में अधिक से अधिक सहभागिता करने की प्रेरणा दी।

कार्यक्रम में राजभवन के अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी पौधारोपण में भाग लेकर ‘स्वच्छता सेवा पखवाड़ा‘ की सफलता में अपना योगदान दिया। यह कार्यक्रम पर्यावरण के प्रति जनमानस में जागरूकता लाने और हरियाली को प्रोत्साहन देने के उद्देश्य से आयोजित किया गया था।

Related Articles

Back to top button