यातायात पुलिस छात्रों से सुगम यातायात संचालन को लेकर लेगी सुझाव

देहरादून। राजधानी की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने और उसमें आवश्यक सुधार के लिए यातायात पुलिस अब कॉलेजों के छात्र-छात्राओं से सुझाव लेगी। यातायात पुलिस ने इस संबंध में प्रारंभिक तैयारी शुरू कर दी है।

यातायात निदेशक अरुण मोहन जोशी ने बताया कि देहरादून सहित अन्य स्थानों पर यातायात के बेहतर संचालन को लेकर विभाग कार्य कर रहा है। इसी के तहत छात्रों के सुझाव लिये जाएंगे। कॉलेज और स्कूल के समय या अन्य स्थानों पर यातायात को लेकर जो दबाव व दिक्कतें आ रही हैं, उन्हें कैसे दूर किया जाए? इसको लेकर छात्रों का सुझाव लिया जाएगा। उनकी कंपाइल रिपोर्ट अध्ययन किया जाएगा। इसके बाद यातायात संचालन के लिए जो बेहतर होगा, उस पर कार्य किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि इसके लिए एसपी यातायात और सीओ यातायात की ओर से लगभग विभिन्न कॉलेजों के 200 छात्र- छात्राओं को सूची तैयार की जा रही है।

उन्होंने कहा कि देहरादून के वर्तमान बुनियादी ढांचे और उसकी क्षमता का आकलन करके एक बेहतर यातायात व्यवस्था बनाए जाने के लिए सुझाव मिल सकेंगे। इस दिशा में सार्थक प्रयास किया जा रहा है, ताकि भविष्य में देहरादून के बढ़ते यातायात दवाब के बीच यातायात संचालन को सुगम किया जा सके और लोगों को यात्रा करने में आसानी हो।

Related Articles

Back to top button