महादेवा कॉरिडोर की सड़क बनने में बाधा बने बिजली के खंभे

बाराबंकी। महादेवा में कॉरिडोर निर्माण की दिशा में काम शुरू है। जिसमें केसरीपुर से लोधौरा चौराहे तक व मंदिर के सामने बनी सड़क का चौड़ीकरण किया जाना है। इन सड़कों पर बिजली के खम्भे लगे हैं जिनकी संख्या करीब 50 से 60 के आसपास बताई जा रही है। इन खंभों को अभी तक बिजली विभाग ने हटाया नहीं है, जिससे डामरीकरण का कार्य प्रभावित हो रहा है।

लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर अरविन्द वर्मा का कहना है कि विभाग द्वारा बीते मार्च में खम्भे व तार हटाने के लिए धनराशि बिजली विभाग को जमा कर दी गई थी लेकिन इस कदर सुस्त कार्य हुआ कि कुछ खंभों को हटाने के बाद में कार्य बंद हो गया। सड़क चौड़ीकरण की हद के बाहर नए खंभे गाड़े गए हैं लेकिन वह भी हर जगह नहीं हैं। पुराने खभों की लाइट हटाकर उनके तार नए खंभों में लगे तो सड़क पर कार्य शुरू हो सके। बिजली विभाग द्वारा कोई सहयोग नहीं मिल रहा है। बार-बार पत्राचार भी हो रहा है। अगर समय रहते खंभे नहीं हटे तो कार्य में विलंबित होगा।इसी तरह दो-चार स्थानों पर अभी पेड़ विस्थापित नहीं हो पाए हैं। वन विभाग से भी पत्राचार हो रहा है लेकिन नतीजा हासिल नहीं हो रहा है।

अधिशाषी अभियंता बिजली विभाग ने बताया कि खम्भे नहीं थे जो अब आ गए हैं। जल्द कार्य शुरु होगा।

उल्लेखनीय है की महादेवा कॉरिडोर का कार्य प्रगति पर है। इस क्रम में सड़कों के चौड़ीकरण समेत अनेक कार्य किए जा रहे हैं। सड़क चौड़ीकरण के कार्य में बिजली के खंभे अड़चन बन रहे हैं। जिन्हें हटाने के लिए बिजली विभाग को कार्य करना है। पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा बिजली के खम्भों को हटाने के लिए मार्च में पैसा जमा हुआ था लेकिन छह महीने के बाद भी बिजली के खम्भे को नहीं हटा पाए हैं, जिससे सड़क चौड़ीकरण और डामरीकरण का कार्य रुका हुआ है।

Related Articles

Back to top button