नेपाल में पुलिस ने पूर्व गृहमंत्री रवि लामिछाने के घर और दफ्तर को घेरा

काठमांडू। नेपाल की राजधानी काठमांडू में बीती देर रात से हाई वोल्टेज राजनीतिक ड्रामा हो रहा है। पुलिस ने पूर्व गृहमंत्री रवि लामिछाने को गिरफ्तार करने के लिए उनके घर और दफ्तर को चारों ओर से घेर लिया है। किसी भी स्थिति से निपटने के लिए बड़ी संख्या में राजधानी की सड़कों पर सुरक्षा बलों को उतारा गया है।

अपनी गिरफ्तारी की संभावना को देखते हुए रवि लामिछने ने पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं को तत्काल पार्टी मुख्यालय पहुंचने को कहा है। पार्टी दफ्तर में रविवार मध्य रात से पदाधिकारियों की बैठक चल रही है। इसी बीच रवि लामिछाने ने बैठक से बाहर आकर पत्रकारों को बताया कि उनको गिरफ्तार करने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस वालों ने उनके घर और पार्टी दफ्तर को घेर रखा है। किसी भी समय उनको गिरफ्तार किया जा सकता है। लामिछाने ने कहा कि यदि सरकार उनको गिरफ्तार करती है तो इसके विरोध में उनके समर्थक और पार्टी कार्यकर्ता देशभर विरोध प्रदर्शन करेंगे। उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि यदि उनकी गिरफ्तारी हुई तो इसका परिणाम बहुत खराब होगा।

इसी बीच खबर है कि रवि लामिछाने ने अपनी पार्टी के उपाध्यक्ष स्वर्णिम वागले सहित 15 नेता जो एक दिन पहले ही 10 दिनों के चीन भ्रमण पर गए हैं उनको तत्काल वापस आने को कहा है। लामिछाने के निजी सचिव दीपक बोहरा ने इसकी पुष्टि की है।

Related Articles

Back to top button