डीएम की अध्यक्षता में बिसवां मे सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित

बिसवां सीतापुर। जनता की शिकायतों एवं समस्याओं को पूर्ण गुणवत्ता के साथ निस्तारित करने के उद्देश्य शनिवार को बिसवां मे सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। तहसील बिसवां में जिलाधिकारी अभिषेक आनंद एवं प्रभारी पुलिस अधीक्षक डा0 प्रवीन रंजन सिंह की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को एक-एक करके सुना गया एवं जनता की शिकायतों एवं समस्याओं को समयान्तर्गत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण सुनिश्चित करने के निर्देश के साथ संबंधित अधिकारियों को हस्तांत्रित की गई।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने सभी विभागाध्यक्षों और अधिकारियों को निर्देश दिये कि लाभार्थीपरक योजनाओं से संबंधित प्रकरणों का तेजी से निस्तारण किया जाये, जिससे पात्रों को समय से लाभान्वित किया जा सके। जिलाधिकारी ने कहा कि आई० जी०आर०एस० पोर्टल पर प्राप्त होने वाली शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण हो। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता द्वारा जो शिकायत की गई हैं उसका निस्तारण संबंधित अधिकारी मौके पर पहुंचकर गुणवत्ता पूर्ण करें।
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान विभिन्न विभागों एवं बैंकों के स्टाल लगाये गये, जिसमें लाभार्थियों को योजनाओं की जानकारी दी गयी।

सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान उपजिलाधिकारी बिसवां मनीष कुमार, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 हरपाल सिंह, जिला विकास अधिकारी हरिश्चन्द्र प्रजापति, क्षेत्राधिकारी बिसवां सतीश चन्द्र शुक्ला, तहसीलदार बिसवां उमा शंकर त्रिपाठी सहित संबंधित विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

तहसील बिसवां में सम्पूर्ण समाधान दिवस मे कुल 140 शिकायते प्राप्त हुई। जिसमे से 17 शिकायतों मौके पर ही निस्तारण कराया गया। वही राजस्व परिषद के निदेशो के क्रम मे जिलाधिकारी अभिषेक आंनद ने बिसवां ब्लाक के ग्राम गुरेरा,मुजुद्दीनपुर, हैबतपुर के सरहद पर सीमा स्तम्भ का शुभारम्भ किया। उन्होंने निर्देश दिये की सभी जगह सीमा स्तम्भ स्थापित किये जाय जो स्पस्ट रूप से प्रदर्शित हो।

Related Articles

Back to top button