लोहारीडीह घटना की होगी मजिस्ट्रियल जांच, एक महीने के भीतर साैपेंगे रिपोर्ट

रायपुर। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने कवर्धा जिले के लोहारीडीह में 15 सितंबर को शिवप्रसाद साहू की मृत्यु के उपरांत घटित आगजनी में रघुनाथ साहू की मृत्यु की घटना के मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश पर कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी कबीरधाम ने अतिरिक्त जिला दण्डाधिकारी निर्भय कुमार साहू को जांच अधिकारी नियुक्त किया है। उन्हें 30 दिवस के भीतर निर्धारित बिंदुओं पर जांच कर रिपोर्ट देने को कहा गया है। मुख्यमंत्री विष्णु देव ने कहा कि भविष्य में इस तरह की किसी भी प्रकार की घटना में लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संबंधितों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर कबीरधाम जिले के कलेक्टर और एसपी को हटा दिया गया है। कबीरधाम जिले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में पदस्थ आईपीएस विकास कुमार को पहले ही निलंबित किया जा चुका है। इससे पहले शुक्रवार काे पुलिसकर्मियों द्वारा ग्रामीणों से मारपीट किए जाने की घटना के चलते रेंगाखार थाने के निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक सहित वहां पदस्थ कुल 23 पुलिसकर्मियों को भी हटा दिया गया है।

कवर्धा ज‍िले के लोहारीडीह में एक सप्ताह के भीतर तीन लोगों की अलग-अलग कारण से जान चली गई। इसके बाद सरकार ने बड़ा न‍िर्णय लेते हुए कबीरधाम जिले में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक के रूप में पदस्थ आईपीएस विकास कुमार को निलंबित किया। वहीं रेंगाखार थाने के निरीक्षक, सहायक उप निरीक्षक सहित वहां पदस्थ कुल 23 पुलिसकर्मियों को हटा दिया गया। वहीं शुक्रवार देर रात कबीरधाम एसपी और कलेक्टर को भी हटा दिया गया है। इसी के साथ घटना की मजिस्ट्रियल जांच के निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button