आईएसएल: हैदराबाद के खिलाफ बेंगलुरू को मिलेगा अपने घरेलू मैदान का फायदा

बेंगलुरू। बेंगलुरू एफसी अपने घरेलू मैदान श्री कांतीरवा स्टेडियम में आज शाम इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2024-25 के दूसरे मैचवीक के शुरुआती मुकाबले में हैदराबाद एफसी की मेजबानी करेगा।

ब्लूज ने हैदराबाद एफसी के खिलाफ अपने पिछले 10 आईएसएल मुकाबलों में सिर्फ दो बार जीत हासिल की है, और पहली बार लगातार जीत की तलाश में है। इसके विपरीत, हैदराबाद एफसी पिछले तीन आईएसएल सीजन में अपने शुरुआती मुकाबले हार चुकी है और इस बार हालात बदलने की कोशिश करेगी।

विनीत वेंकटेश के गोल की बदौलत बेंगलुरू एफसी ने अपने पिछले मैच में ईस्ट बंगाल एफसी को 1-0 से हराया, लेकिन हेड कोच जेरार्ड जारागोजा का कहना है कि इस किशोरवय खिलाड़ी को अपने खेल के कई पहलुओं पर काम करने की जरूरत है।

बेंगलुरू एफसी के स्पेनिश हेड कोच जेरार्ड जारागोजा ने कहा, “उसने (विनीत) पहले हाफ में अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन वह बहुत छोटा है। उसके पास गुणवत्ता है, लेकिन उसे अपने शरीर, मूवमेंट्स और खेल को रणनीतिक रूप से समझने के लिए बहुत सुधार करने की जरूरत है। हम उसे और बेहतर बनाने के लिए काम करेंगे। वह नर्वस था; क्योंकि कांतीरवा में उसका पहला मैच था, और सुनील छेत्री, राहुल (भेके) जैसे नामी खिलाड़ियों के साथ खेल रहा था। उसे चोट लगी थी, और हमें उम्मीद है कि यह गंभीर नहीं होगी और जल्द ही वह खेलने लायक हो जाएगा।”

हैदराबाद एफसी के हेड कोच थांगबोई सिंग्टो आईएसएल 2024-25 को लेकर अभी से लक्ष्य तय नहीं करना चाहते हैं। वह उम्मीद कर रहे हैं कि टीम कुछ ही मैच में सही दिशा की ओर आगे बढ़ेगी और फिर प्रगतिशील कदम उठाना शुरू करेगी।

सिंग्टो ने कहा, “हम पिछले सीजन को पीछे छोड़ना चाहते हैं। हम पहले से ही लक्ष्य निर्धारित नहीं करना चाहते। हम अच्छी टीम बनाना चाहते हैं, और आगामी दो-तीन मैच अहम होंगे, क्योंकि कुछ विदेशी खिलाड़ी टीम से जुड़ने वाले हैं। एक बार जब वे हमारे साथ जुड़ जाएंगे, वे हम समझने लगेंगे और हम उनको, तब स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि हम कहां पहुंचना चाहते हैं।”

Related Articles

Back to top button