डेढ़ लाख की सुपारी लेकर करने जा रहे थे हत्या, रहीमाबाद पुलिस ने पकड़ा

आसनाई वा जमीनी विवाद के चलते चचेरे भाई को मरवाने की दी थी काकोरी के दो युवकों को डेढ़ लाख की सुपारी, सर्विलांस टीम व रहीमाबाद पुलिस की तत्परता से टली हत्या की वारदात

निष्पक्ष प्रतिदिन/मलिहाबाद,लखनऊ।

सर्विलांस टीम की मदद से रहीमाबाद पुलिस ने एक जिंदगी को घटना होने से बचा ली। घटना में शामिल दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है जो आसनाई वा जमीनी विवाद में मिली सुपारी की वजह से हत्या करने जा रहे थे। पकड़े गए दो आरोपियों के पास से असलहा सहित सुपारी के लिए मिले रुपए भी बरामद कर लिए हैं।

जमीनी रंजिश तथा आसनाई के मामले में रहीमाबाद थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव के संतोष ने काकोरी थाना क्षेत्र के रहने वाले विजयपाल रावत पुत्र स्वर्गीय सुखराम रावत तथा नागेंद्र रावत पुत्र गोकरन रावत ग्राम दसदोई को अपने चचेरे भाई शुसपाल को जान से मार डालने की डेढ़ लाख रुपए की सुपारी दी थी। सुपारी लेकर दोनों युवक असलहा लेकर बाइक से शुसपाल की हत्या करने आ रहे थे। तभी सूचना के आधार पर सर्विलांस टीम की मदद से रहीमाबाद पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए क्षेत्र में जुट गई। घटना होने से पहले थाना अध्यक्ष रहीमाबाद अनुभव सिंह ने अपनी पूरी पुलिस टीम को लगा दिया। मंगलवार को घटना होने से पहले कैथुलिया मोड से करीब 400 मीटर दूर हत्या करने जा रहे विजयपाल और नागेंद्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। तलाशी में अवैध 315 बोर का तमंचा तथा पांच करतूस सहित उनके पास से मोबाइल और सुपारी की एडवांस में ली गई पचास हजार की रकम बरामद हुई। विजयपाल वा नागेंद्र को जब पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया तो उनसे कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने पूरी घटना बताई कि उन्हें रहीमाबाद थाना क्षेत्र के चांदपुर निवासी संतोष ने अपने चचेरे भाई शुसपाल की हत्या की सुपारी डेढ़ लाख रुपए में दी थी। पचास हजार उन्होंने एडवांस दिए थे बाकी हत्या के बाद एक पाख रुपए देने का वादा किया था। हत्या की घटना रोकने में सर्विलांस टीम की अहम भूमिका रही। उसके साथ ही थाना रहीमाबाद के थाना अध्यक्ष अनुभव सिंह सहित उनकी पुलिस टीम के उप निरीक्षक करन सिंह, कांस्टेबल शिवम सिंह, शीर्षपाल, कुमार सानू, आशू कुमार की भूमिका अहम रही। बुधवार को रहीमाबाद पुलिस ने विजयपाल नागेंद्र को जेल भेज दिया है। बाकी मामले में पुलिस आगे की कार्यवाही में जुटी है।

Related Articles

Back to top button