मिहींपुरवा में नाले में डूबकर हुई मजदूर की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

दो वर्ष पहले जिला पंचायत बहराइच द्वारा बनवाया गया था नाला,, नही डाले गये थे ढक्कन।

नाले के किनारे एक सरकारी विद्यालय तथा एक प्राइवेट विद्यालय संचालित है।

बरसात के दिनों में नाला भरने की वजह से आसपास फैलता है पानी जिससे मच्छर जनित रोगों के फैलने का रहता है खतरा।

मिहींपुरवा बहराइच- मिहींपुरवा में जिला पंचायत द्वारा दो वर्ष पूर्व बनवाये गये खुले नाले में सोमवार की रात पैर फिसलने से एक अधेड़ की मौत हो गयी। सुबह स्थानीय लोगों द्वारा नाले में पडे शव को देख सूचना परिजनों को दी गई। मौके पर पहुंचे परिजनों ने सूचना मोतीपुर पुलिस को दी, मौके पर पहुंची मोतीपुर पुलिस ने शव को नाले से निकलवा कर विधिक कार्यवाही करते हुए शव को पोस्टमार्टम हेतु बहराइच भेज दिया है।

थाना मोतीपुर के मिहींपुरवा नगर पंचायत क्षेत्र में रेलवे स्टेशन रोड से जुड़ी हुई परवानीगौढी जाने वाले मार्ग पर दो वर्ष पूर्व जिला पंचायत बहराइच द्वारा एक मीटर गहरा नाला निर्माण कराया गया था और खुला नाला छोड दिया गया था, आबादी क्षेत्र होने के कारण भी ढक्कन नही डलवाया गया था। सोमवार की रात मिहींपुरवा नगर पंचायत के नयापुरवा वार्ड निवासी पहलवान यादव उम्र लगभग 45‌ वर्ष पुत्र अशर्फी यादव होटल पर खाना खाने के लिए घर से निकले थे। देर रात तक घर न पंहुचने पर परिजनों ने खोजबीन की लेकिन पता नही चला। मंगलवार की सुबह स्थानीय लोगों ने नाले में एक शव पडा देखा जिसकी सूचना परिजनों को दी गयी। सूचना पाकर पहुंचे परिजनों में कोहराम मच गया परिजनों ने शव की शिनाख्त करते हुए सूचना मोतीपुर पुलिस को दी। मौके पर पहुंची मोतीपुर पुलिस ने शव को नाले से निकलवा कर पोस्टमार्टम हेतु बहराइच भेज दिया है।

ज्ञात हो कि जिला पंचायत बहराइच द्वारा दो वर्ष पूर्व मिहींपुरवा नगर पंचायत के आबादी क्षेत्र में लगभग एक मीटर चौड़ा तथा एक मीटर गहरा नाला बनवा कर बिना ढक्कन के ही छोड दिया गया था। इस नाले के किनारे एक सरकारी प्राथमिक विद्यालय तथा एक प्राइवेट लार्ड बुद्धा पब्लिक स्कूल में छोटे-छोटे बच्चे पढ़ने आते हैं। जिस कारण कभी भी बच्चों के साथ भी कोई घटना हो सकती है। यह मिहींपुरवा नगर पंचायत का प्रमुख मार्ग है। जिससे प्रतिदिन हजारों की संख्या में लोग गुजरते हैं परिजनों ने बताया कि रात को पैर फिसलने की वजह से नाले में डूबकर मौत हुई है। जिला पंचायत बहराइच द्वारा किये कार्य से स्थानीय लोगों मे भारी आक्रोश है।

Related Articles

Back to top button