पिहोवा विधानसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अजराना ने टिकट लौटाई

पाकिस्तानी सेना के साथ फोटो हुए वायरल

भाजपा कार्यकर्ताओं में ही हो रहा था विरोध

चंडीगढ़। पाकिस्तानी सैनिकों के साथ फोटो वायरल होने के बाद विवादों में घिरे पिहोवा विधानसभा हलके से भाजपा प्रत्याशी कमलजीत सिंह अजराना ने मंगलवार को चुनाव न लड़ने का ऐलान करते उन्होंने टिकट लौटा दी है। मंगलवार को सरदार कमलजीत सिंह अजराना ने नामांकन करने से पहले ही चुनाव मैदान से हट गए हैं। टिकट मिलने के बाद से ही अजराना का विरोध हो रहा था।

दरअसल, भाजपा ने पिहोवा विधानसभा क्षेत्र से मौजूदा विधायक और पूर्व खेल एवं युवा मामले राज्यमंत्री सरदार संदीप सिंह का टिकट काटकर अजराना को दिया था। पिहोवा से भाजपा टिकट के लिए आधा दर्जन से अधिक नेता दौड़ में थे। भाजपा ने सिख चेहरे पर दांव लगाते हुए अजराना को टिकट दिया था। भाजपा के अंदरुनी सूत्रों का कहना है कि अजराना की टिकट की घोषणा के बाद हुई बगावत के बाद अंदरखाने भाजपा भी अपने फैसले पर फिर से विचार शुरू कर चुकी थी।

अजराना सिख संगठनों के माध्यम से लंबे समय से सक्रिय थे। उनके पाकिस्तान दौरे के दौरान पाकिस्तानी सैनिकों व पाकिस्तानी अधिकारियों के साथ फोटो वायरल हो गए। जिसके चलते अजराना की चौतरफा घेराबंदी हो रही थी। उन्होंने कहा कि सोमवार की रात को ही उन्होंने पार्टी नेतृत्व को इस संदर्भ में बता दिया था। अजराना ने कहा कि जब मेरे जैसे छोटे कार्यकर्ता को टिकट दी गई तो मुझे बड़ा गर्व महसूस हुआ। भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी है। उन्होंने कहा कि टिकट के लिए और भी कई नेता दौड़ में थे। हम सभी नई दिल्ली में मिला भी करते थे। उस समय यही बात होती थी कि टिकट चाहे किसी को भी मिले, सभी मिलकर चुनाव लड़ेंगे, लेकिन मुझे टिकट मिलने के बाद अधिकांश ने मेरा विरोध शुरू कर दिया। सभी कार्यकर्ताओं व नेताओं को पार्टी के निर्देशों को मानना चाहिए लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

Related Articles

Back to top button