विधानसभा चुनावों को लेकर पुलिस मुस्तैद, गांवों में निकाला फ्लैग मार्च

फतेहाबाद। विधानसभा चुनाव को भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न करवाने को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है। एसपी के दिशा-निर्देशानुसार मंगलवार को रतिया पुलिस द्वारा आरपीएफ के जवानों के साथ रतिया के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में फ्लैग मार्च किया गया। फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस अधिकारियों ने लोगों से 5 अक्टूबर को भयमुक्त होकर मतदान करने की भी अपील की।

आज रतिया पुलिस और आरपीएफ बल द्वारा रतिया शहर और थाना सदर रतिया क्षेत्र के गांव रतनगढ़, मिराना, बोड़ा, खाई, महमदगी, पिलछियां, अलीका, कलोठा, अलालवास, जल्लोपुर, दादूपुर, ढाणी जल्लोपुर, ढाणी दादूपुर, रत्ताखेड़ा एवं लाली में फ्लैग मार्च निकाला। इस फ्लैग मार्च मे थाना सदर प्रभारी ओम प्रकाश, शहर रतिया प्रभारी रणजीत सिंह, नागपुर चौकी प्रभारी राधेश्याम सहित सैकड़ों पुलिस कर्मचारियों व आरपीएफ बल के जवानों ने भाग लिया।

इस बारे जानकारी देते हुए थाना सदर रतिया प्रभारी ओमप्रकाश ने बताया कि विधानसभा चुनाव 2024 को शांतिपूर्वक व निष्पक्ष सम्पन्न करवाने के लिए पुलिस द्वारा आरपीएफ बल सहित रतिया शहर व गांवों में फ्लैग मार्च निकाला गया है। पुलिस द्वारा शांतिपूर्वक चुनाव को लेकर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जा रही है। शांतिपूर्वक, निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव कराना पुलिस प्रशासन की पहली प्राथमिकता है।असामाजिक तत्वों पर पुलिस नजर रख रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को निर्भीक होकर स्वेच्छानुसार बढ़-चढ़ कर मतदान करने के लिए कहा जा रहा है।

एसएचओ सिटी रतिया रणजीत सिंह ने बताया कि फ्लैग मार्च के दौरान नागरिकों को संदेश दिया गया कि किसी भी व्यक्ति को कानून-व्यवस्था व शांति भंग करने की किसी सूरत में इजाजत नहीं दी जाएगी। इस प्रकार के अभियान ना सिर्फ अपराधी तत्वों में भय पैदा करते हैं, बल्कि आमजन में सुरक्षा की भावना कायम करते हैं। फ्लैग मार्च के दौरान गांव के पुराने और नए अपराधियों के बारे में भी ग्रामीणों से जानकारी ली गई।

Related Articles

Back to top button