इंटरपोल ने जारी किया आईएसआईएस से जुड़े तीन संदिग्ध नेपाली नागरिकों का स्केच, नेपाल पुलिस से जांच करने को कहा

काठमांडू। अंतरराष्ट्रीय आपराधिक पुलिस संगठन इंटरपोल ने आईएसआईएस से जुड़े तीन संदिग्ध नेपाली नागरिकों का स्केच जारी करते हुए इनकी गतिविधियों की जांच करने के लिए नेपाल पुलिस को पत्र लिखा है। इंटरपोल के स्केच और दिए गए अन्य विवरण में नेपाल पुलिस के एक अधिकारी का भी नाम होने से मामला और गंभीर हो गया है।

सिंगापुर स्थित इंटरपोल के नेशनल सेंटर ब्यूरो ने पत्र में नेपाल पुलिस की इंटरपोल शाखा को तीन नेपाली नागरिकों के आईएसआईएस की आर्थिक गतिविधियों में संलिप्त होने की जानकारी दी है। इसके मुताबिक इन तीनों ने लगातार खाड़ी देशों का दौरा किया और इनके बैंक खातों में विदेशी बैंकों के जरिए जमकर लेनदेन हुआ। इंटरपोल ने लेनदेन का विवरण भी साझा किया है।

नेपाल पुलिस के प्रवक्ता डीआईजी दान बहादुर कार्की ने इंटरपोल की तरफ से इस तरह के पत्र मिलने की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि इंटरपोल द्वारा भेजे गए विवरण में कालिकोट निवासी महेन्द्र बहादुर शाह, दीपेंद्र बहादुर शाह और नेपाल पुलिस के डीएसपी हेम बहादुर शाही का नाम शामिल है। इस पूरे मामले का गहन अन्वेषण किया जा रहा है।

नेपाल पुलिस के विशेष ब्यूरो से जुड़े एक अधिकारी के मुताबिक महेन्द्र बहादुर शाह लंबे समय से दुबई और मलेशिया में रह रहा है। इस पुलिस अधिकारी का दावा है कि सिर्फ इसके ही नहीं बल्कि नेपाल के अन्य लोगों के भी आईएसआईएस से जुड़े होने की आशंका है। इस पूरे मामले का गहन अन्वेषण किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button