गाजियाबाद : दो अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की दर्दनाक मौत

-कैंटर ने सड़क के किनारे हवा चेक कर रहे चालक-परिचालक को रौंदा, बेलगाम बस ने स्कूटी को कुचला

गाजियाबाद। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में सड़क हादसे रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। रविवार को दो सड़क हादसे हुए जिसमें चार लोगों की मौत हो गई। एक हादसा दिल्ली मेरठ एक्सप्रेस-वे पर हुआ जबकि दूसरा विजयनगर इलाके में नए बस अड्डे से एनएच 9 को जोड़ने वाले रोड पर हुआ। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और चारों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

जानकारी के मुताबिक दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर रविवार की सुबह करीब आठ बजे एक तेज रफ्तार कैंटर ने सड़क किनारे खड़े दो एक कैंटर चालक व परिचालक को टक्कर मार दी। दोनों घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है। यह दुर्घटना हवा हवाई रेस्तरां के पास मेरठ-दिल्ली जाने वाली लेन पर उस समय हुई जब कैंटर सड़क किनारे लगाकर दो युवक टायर चेक कर रहे थे

पुलिस के मुताबिक हरिद्वार से माल लेकर महाराष्ट्र के पुणे जा रहे कैंटर चालक मेरठ के लावड़ निवासी सुनील और किठौर निवासी सचिन हवा हवाई रेस्तरां के पास कैंटर सड़क किनारे लगाकर टायर चेक कर रहे थे।

इसी बीच पीछे से आए तेज रफ्तार एक अन्य कैंटर ने दोनों को टक्कर मार दी। हादसे में दोनों घायलों को अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस का कहना है कि टक्कर मारने वाले कैंटर चालक हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। उसने झपकी आने की वजह से टक्कर लगना बताया है।

इसके अलावा आज सुबह ही थाना विजयनगर क्षेत्र अंतर्गत नया बस अड्डे से नेशनल हाईवे 9 की तरफ जा रही रोड पर एक तेज रफ्तार बस ने स्कूटी सवार दो लोगों को रौंद दिया। दोनों की ही मौके पर मौत हो गयी। मरने वालों के नाम सुशील और आजाद थे। सुशील त्रिलोकपुरी दिल्ली का निवासी था, जबकि आज़ाद खोड़ा कालोनी का निवासी बताया जा रहा है। पिछले दो दिनों के सड़क हादसों के आंकड़ों पर नजर डालें तो अब तक सड़क हादसों में आठ लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार की देर रात अंबेडकर रोड पर एक तेज रफ्तार राइस यादव की कार में ई रिक्शा को टक्कर मार दी थी। जिसमें ई रिक्शा चालक पिंटू उसके भतीजे अक्षय की मौत हो गई थी। घटना के विरोध में शनिवार को लोगों ने सिहानीगेट थाने का घेराव किया था और अंबेडकर रोड पर जाम भी लगाया था। इसी रात को मसूरी क्षेत्र में एक तेज रफ्तार वाहन ने मोटरसाइकिल पर जा रहे डसना निवासी उमर फारूक को टक्कर मार दी थी जिसमें उमर फारूक में उसकी बेटी जैनब की मौके पर ही पहुंचे हो गई थी जबकि उसके पुत्रवधू और पोता घायल हो गया था।

Related Articles

Back to top button