151 गांवों में पुस्तकालयों का श्रीगणेश

उन्नाव। जनपद की 151 ग्राम पंचायतों में पुस्तकालयों का श्रीगणेश किया गया। डीएम के शुरू किए गए प्रोजेक्ट ज्ञानालय के तहत ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी के लिए खोले गए पुस्तकालयों में हर प्रकार की पुस्तकों की व्यवस्था की गई है।

सिकंदरपुर कर्ण की पंचायत कर्मी बिजलामऊ में पुस्तकालय का उद्घाटन सदर विधायक पंकज गुप्ता, डीएम गौरांग राठी व सीडीओ प्रेम प्रकाश मीणा ने किया। विधायक ने कहा कि युवाओं को विभिन्न परीक्षाओं की तैयारी के लिए अब भटकना नहीं पड़ेगा। गांव के पंचायत भवन में स्थापित पुस्तकालय मददगार बनेगा। डीएम ने बताया कि ऑनलाइन क्लासेज व जरूरी पुस्तकों की यहां उपलब्धता होगी।

इससे युवाओं का भविष्य संवरेगा। वहीं, वाईफाई सुविधा भी मिलेगी। ग्राम प्रधान राम नरेश, सचिव धीरेंद्र रावत सहित पूरी टीम को उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया गया। ब्लाक प्रमुख प्रेम सिंह चंदेल ने सभी का स्वागत कर आभार जताया। डीपीआरओ शाश्वत आनंद, बीडीओ असद खान, एडीओ पंचायत प्रवीण दुबे, सचिव शैलेंद्र त्रिपाठी, चंद्रकांत व अमरेश मिश्रा मौजूद रहे।

ब्लाक गंजमुरादाबाद की ग्राम पंचायत बेहटा कच्छ में विधायक श्रीकांत कटियार ने लोकार्पण किया। बीडीओ दीप शिखा, निशा सागर विश्वकर्मा, अनिल कुमार, अर्जुनलाल दिवाकर, अमित दिवाकर आदि मौजूद रहे। असोहा ब्लॉक की कांथा ग्राम पंचायत के पंचायत भवन में बने ज्ञानालय का उद्घाटन विधायक अनिल सिंह ने फीता काट कर किया। ब्लॉक प्रमुख आनंद गुप्ता, ग्राम प्रधान सुनील लोधी, उमेश साहू, पुनीत शुक्ल, महेंद्र लोधी आदि मौजूद रहे। सफीपुर ग्रामीण में ब्लाक प्रमुख के प्रतिनिधि रमेश रावत फीता काटकर शुभारंभ किया। मियागंज की पंचायत पनापुर में परियोजना निदेशक तेजवंत सिंह की मौजूदगी में सेवानिवृत्त शिक्षक छेदी लाल ने शुभारंभ किया।

हिलौली की बिसारा संदाना सहित 10 ग्राम पंचायतों में ग्राम ज्ञानालय का लोकार्पण प्रमुख हिलौली दिलीप कुमार दीक्षित ने किया। ग्राम पंचायत मुरैता नवीन में ब्लाक प्रमुख सतीश चौधरी, बीडीओ डॉ. संतोष कुमार श्रीवास्तव और ग्राम प्रधान मनोज सिंह ने ग्राम ज्ञानालय का उद्घाटन किया। बीघापुर की ग्राम पंचायत अमरपुर आंव में विधायक आशुतोष शुक्ला ने लोकार्पण किया।

Related Articles

Back to top button