‘अगर मुसलमान बदले में सड़कों पर उतर आए, तो राणे अपना मुंह भी नहीं खोल पाएंगे’- हाजी अरफात शेख

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और कंकावली विधानसभा के सदस्य नितेश राणे मुसलमानों के खिलाफ अपनी भड़काऊ टिप्पणियों के लिए न केवल विपक्ष बल्कि अपनी ही पार्टी के भीतर आलोचनाओं का सामना कर रहे हैं. यह विवाद अहमदनगर के श्रीरामपुर और तोपखाना इलाकों में राणे के हालिया बयानों से उपजा है. राज्य भाजपा नेता हाजी अरफात शेख ने नितेश राणे की कड़ी आलोचना की है और उन्हें चुनौती दी है कि अगर वह वास्तव में मुसलमानों पर हमला करने का इरादा रखते हैं तो मस्जिदों में जाएं. शेख ने पार्टी नेताओं से मुखर विधायक पर लगाम लगाने का भी आह्वान किया है.

सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में शेख ने कहा कि राणे अपनी सीमाएं लांघ रहे हैं. शेख ने कहा, “वह ‘गब्बर’ नहीं, बल्कि हिंदुओं का ‘गोबर’ हैं.” उन्होंने राणे को पैगंबर मुहम्मद और इस्लाम के बारे में अपमानजनक भाषा का इस्तेमाल करने के खिलाफ चेतावनी दी और चेतावनी दी कि अगर मुसलमान बदले में सड़कों पर उतर आए, तो राणे “अपना मुंह भी नहीं खोल पाएंगे.”

महाराष्ट्र राज्य मुस्लिम खटिक समाज इकाई के प्रमुख और महाराष्ट्र राज्य अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व अध्यक्ष शेख ने राणे की मुस्लिम विरोधी टिप्पणियों के बाद भाजपा नेता के रूप में अपने समुदाय का सामना करने में अपनी असहजता व्यक्त की. यह विवाद अहमदनगर के श्रीरामपुर और तोपखाना इलाकों में राणे के हालिया बयान से उपजा है.

नितेश राणे के बयान पर भड़के हाजी अरफात

शेख ने कहा कि उन्हें यह समझने की जरूरत है कि हिंदुत्व क्या है? उन्हें डॉ. बीआर अंबेडकर, श्री राम और बालासाहेब ठाकरे के हिंदुत्व को समझने की जरूरत है. उन्होंने जो कहा है, वह महाराष्ट्र और भारत में हिंदुओं का रुख नहीं है.”

शेख ने सवाल किया कि क्या राणे द्वारा मुसलमानों पर किए गए हमले खुद या अपने पिता के लिए मंत्री पद की महत्वाकांक्षा से प्रेरित हैं. शेख ने चेतावनी दी, “अगर वे मुसलमानों के खिलाफ ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना जारी रखते हैं और मैं अपने मूल काम और राजनीति के तरीके पर लौटता हूं, तो वे एक शब्द भी नहीं बोल पाएंगे. ”

उन्होंने देवेंद्र फडणवीस, मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और मुंबई भाजपा प्रमुख आशीष शेलार सहित वरिष्ठ भाजपा नेताओं से इस मुद्दे पर ध्यान देने की अपील की. महाराष्ट्र बीजेपी के नेता हाजी अराफात शेख ने नितेश राणे को चैलेंज किया है कि उनमें हिम्मत है तो कुर्ला में आकर दिखाएं फिर हम बताते हैं कि उनका स्वागत कैसे करेंगे?

पार्टी का पहुंचा रहे हैं नुकसान

पार्टी में हजारों लाखों लोग मेरे साथ बीजेपी से जुड़े हैं. मैं बीजेपी के कई संगठनों में हूं. जब लोगों के बीच जाता हूं तो लोग पूछते हैं कि नितेश राणे तो नहीं आए.

कैसी भाषा वो बोल रहे हैं सीएम और उपमुख्यमंत्री लाडली बहन योजना चला रहे हैं. पीएम हाथ में कुरान और लैपटॉप की बात करते हैं लेकिन नितेश राणे ऐसी बातें करके पार्टी का नुकसान कर रहे हैं.

चार बार पार्टी अध्यक्ष बावन कुले को पार्टी फोरम पर उसकी शिकायत की, पर एक्शन नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि अभी हमने उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर उन पर कार्रवाई की मांग की है. कोई हमारी मां बहन को अपशब्द बोलेगा, हम छोड़ देंगे क्या? उन्होंने कहा कि से नाराजगी नहीं है. नाराजगी नितेश से है. इनपर पार्टी एक्शन ले. श्री राम से लेकर शिवाजी तक और बालासाहेब तक का ये हिंदुत्व नहीं था. डेढ़ फीट का भगवा कुर्ता पहनकर कोई हिंदू नहीं बनता है.हम अपने तरीके से उन्हें सिखाएंगे जो उन्होंने बोला है.

Related Articles

Back to top button